Menu
blogid : 313 postid : 694965

2 पल का रिश्ता कितना दुख देता है !!

कितने अजीब रिश्ते हैं यहां पे….दो पल मिलते हैं..साथ-साथ चलते हैं….

आप सोच रहे होंगे कि पेज 3 फिल्म के इस गाने की इस लेख में क्या जरूरत थी? अब जब आर्टिकल ब्रेक-अप की यादों पर लिखा जाएगा तो ऐसी पंक्तियों को यहां अंकित करना लाजमी ही है. अब देखिए ना आजकल जितनी जल्दी लोग प्यार-व्यार के चक्करों में पड़ते हैं, अपनी जिन्दगी अपने साथी के नाम कर देते हैं, उतनी ही या कह लीजिए उससे भी कही ज्यादा जल्दी वह अपने रास्ते बदल लेते हैं. तभी तो कहा जाता है कि रिलेशनशिप बनाना तो बहुत आसान है पर अनेक खामियों और बाधाओं के बाद भी उसे निभाना. सच यह भी है कि दोनों में से सिर्फ एक की कोशिश से भी कुछ नहीं होता, जब तक दोनों अपने संबंध को निभाने के लिए प्रतिबद्ध ना हो तो रिश्ते की गाड़ी आगे नहीं बढ़ सकती. इसलिए एक की यह कमी कभी-कभी रिश्ते को नुकसान पहुंचा देती हैं और संबंध विच्छेद की नौबत आ जाती है.


अगर आपकी या आपके पार्टनर की अनदेखी या अवॉइड करने की आदत की वजह से आप दोनों का ब्रेक-अप हो गया है तो हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं जो आपके अपने उस रिश्ते की कड़वाहट से बाहर निकालने में कामयाब हो सकते हैं:


बड़े काम की है गर्लफ्रेंड की सहेली के साथ डेटिंग


तस्वीरों को फाड़ दीजिए: तस्वीरें बीते पलों को यादगार बनाती हैं लेकिन अगर वो बीते पल तकलीफदेह हों तो उन्हें याद करने का कोई फायदा नहीं होता. इसलिए अगर आपके पास उनसे जुड़ी कोई भी चीज है, कोई तस्वीर या उनके द्वारा दिया गया कोई गिफ्ट है तो उसे अपने से दूर कर दीजिए ताकि आपके आसपास ऐसा कुछ ना रहे जो आपको परेशान करे.


बीवी को खुश रखने के लिए बेहद कारगर टिप्स


व्यायाम करें: ब्रेक-अप का सबसे दुखद पहलू यह होता है कि लोग खुद पर ध्यान देना बिल्कुल भूल जाते हैं. जिम जाइए अऔर भरपूर व्यायाम कर अपनी भावनाओं को निकाल दीजिए.


खुद से प्यार करें: लड़कियों को शॉपिंग से बहुत प्यार होता है. जब वह खुश होती हैं तब भी वे शॉपिंग करती है और जब वह परेशान होती हैं तो भी उन्हें शॉपिंग पर जाना होता है. ब्रेक-अप के बाद अगर आप शॉपिंग का प्लान बनाते हैं तो अपने लिए कुछ अच्छा खरीदें. भले ही वह आपके काम का हो या ना हो लेकिन आपको जो पसंद आए वे ले लें और हो सके तो स्पा जाकर भी अपने लिए थोड़े पैसे खर्च करें.


अनफ्रेंड करें: जब तक वह आपके फेसबुक फ्रेंड रहेंगे आप कभी अपने ब्रेक-अप की यादों से बाहर नहीं आ पाएंगे. उनकी तस्वीर देखकर, उनके स्टेट्स पढ़कर आप खुद को परेशान करते रहेंगे उनकी और अपने संबंध की यादों से बाहर आने का सबसे आसान तरीका है उनसे सारे कॉंटैक्ट खत्म कर लें और सबसे पहले उन्हें फेसबुक से अनफ्रेंड कर दें।


अब डायबटीज से घबराना कैसा!!

बीवी से ‘ये’ छिपाना पड़ सकता है महंगा!!

बड़े काम की है चेहरे पर एक मुस्कान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *