Menu
blogid : 313 postid : 779267

बड़े-बड़े स्टार्स का ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ भी आपके सामने फीका पड़ सकता है यदि आपके अंदर ये गुण हों…

हंसना और हंसाना भी एक कला है, क्या आप नहीं मानते? हमें अक्सर यह लगता है कि खुश रहने से कई ज्यादा मुश्किल है दुखी रहना, लेकिन आज के समय में तो खुशी पाना भी काफी कठिन सा हो गया. लोग जिंदगी की दौड़ में खुश रहना और सबको खुश रखना भूल गए हैं पर आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जो दूसरों के चेहरे पर एक हंसी लाने के लिए पूरी जान लगा देते हैं, क्या आप भी हैं उनमें से एक? यदि आप खुद को दूसरों को खुश रखने वाला व्यक्ति मानते हैं तो नीचे लिखे सभी गुण आप में भी अवश्य होंगे…


laughter


किसी के लिए जोकर भी बनना हो तो नो प्रॉब्लम


अक्सर 5-6 दोस्तों वाले गुट में एक इंसान ऐसा जरूर होता है जो उस गुट का मस्खरा कहलाता है. वो हमेशा सबको खुश रखने में लगा रहता है क्योंकि यही उसकी प्राथमिकता है. ऐसे लोगों का साथ हर किसी को पसंद आता है क्योंकि वे शायद ही कभी किसी को दुख देते होंगे.


image0231


Read More: अगर आप पिता हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, कम से कम तीन साल अपने बच्चे से दूर रहें ताकि……


इसे कहते हैं हंसते-हंसते कट जाएं रस्ते…


क्या आप अपनी गलतियों को सबके सामने स्वीकार कर सकते हैं और वो भी कुछ ऐसे अंदाज में कि कोई आप पर अंगुली भी ना उठा सके? हरदम हंसने वाले लोग ऐसा आसानी से कर सकते हैं. वे कब हंसते-हंसते अपनी भूल बयान कर देते हैं पता ही नहीं लगता, मानो किसी ने जादू कर दिया हो. ऐसा करने के बाद उनकी भूल पर सवाल नहीं उठते बल्कि सरल स्वभाव से उसे भुला दिया जाता है. क्या आप भी हैं ऐसे?


image



आप हैं सबसे अलग


एक दुखी चेहरे पर झट से मुस्कान लाना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए  दिमाग के साथ-साथ दिल भी लगाना पड़ता है. यदि आप भी क्रिएटिव हैं तो आपके लिए यह बाएं हाथ का खेल होगा क्योंकि यदि मन में कुछ अलग करने की चाह और दुनिया से हटकर सोचने का अंदाज हो तो इंसान क्या नहीं कर सकता.


i am the best


Read More: मिलिए दुनिया के सबसे मजाकिया ‘डैडी द ग्रेट’ से, आप सोच भी नहीं सकते कि ये कितने फनी हैं


यहां आपकी ईमानदारी की बात भी है


ऐसा अक्सर होता है कि जब किसी को अपना कोई मतलब निकालना हो या फिर कुछ हासिल करना हो तो वो दूसरे को खुश करने के लिए भी तैयार हो जाता है लेकिन साफ मन से केवल अपने दोस्त को खुश करना हर किसी को नहीं आता. तो क्या आप हैं ऐसे दोस्त जो निस्वार्थ होकर केवल अपने मित्र के बारे में सोचते हैं?


loyalty



आप बांट रहे हैं सबको एक दवा


जी हां, यह तो विशेषज्ञ भी कहते हैं कि जो हरदम हंसते हैं वे मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं. हंसने से आपका मन हल्का होता है व दिमाग में जितनी भी परेशानी होती है उसे आप कुछ समय के लिए भूल जाते हैं. इसी तरह जो सबको हंसाते हैं उन्हें सबसे ‘फिट’ इंसान माना जाता है. तो क्या आप भी हैं इस श्रेणी में?


laughing is the best medicine


जिंदगी के पड़ाव आपकी खुशी के बीच नहीं है


अक्सर बुढ़ापा आने पर लोग मायूस हो जाते हैं और कुछ तो जिंदगी के खत्म होने का इंतजार करने लगते हैं. अरे भाई, ‘जो वक्त आज है उसे खुलकर जी लो, क्या पता कल हो ना हो’. यह बात सुनने में तो काफी फिल्मी है लेकिन जरा इसे आजमा कर तो देखिये जिंदगी बेहद खूबसूरत लगने लगेगी.


Read More: इंसान की नाक उसके माथे पर लगा दी जाए, क्या यह संभव है? इस वीडियो को देखकर आप शायद यकीन करने लगें


आयरन फिश का नाम सुना है कभी? इस लौह फिश का चमत्कार देख चौंक जाएंगे जनाब


एक बच्चे की हंसी ने डॉक्टरों को भी चौंका दिया, क्या था इस खौफनाक हंसी के पीछे का सच


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *