Menu
blogid : 313 postid : 3085

[Rakhi Special] रक्षाबंधन स्पेशल: इस राखी दें उन्हें कुछ खास

Gift for Raksha Bandhan in Hindi

दो दिन बाद भाई-बहन के रिश्ते को समर्पित त्यौहार रक्षाबंधन आने वाला है. यह दिन हर भाई और बहन के लिए बहुत अहम होता है. रक्षाबंधन ना सिर्फ एक ऐतिहासिक और धार्मिक त्यौहार है बल्कि यह परिवार के रिश्तों को बांधकर रखने में अहम भूमिका भी निभाता है. समय-समय पर राखी के बंधन ने मानवता को एक सूत्र में बांधने का काम किया है.


Raksha bandhan rakhiRakhi Gifts for Girls

रक्षाबंधन को बहनों का दिन माना जाता है. इस दिन वह भाई की कलाई पर राखी बांध उससे अपनी रक्षा का प्रण लेती हैं और इस प्रण के साथ भाई का खूब सारा प्रेम और ढेर सारे गिफ्ट भी लिए जाते हैं.


अगर इस बार आप यह समझ नहीं पा रहे कि अपनी प्यारी बहन को गिफ्ट में क्या दें तो ज्यादा चिंतित ना हों. हम लेकर आए हैं कुछ ऐसे गिफ्ट्स जिनसे ना सिर्फ आपकी बहन खुश होंगी बल्कि इनमें से कुछ गिफ्ट्स उनके बहुत काम भी आएंगे.


Raksha Bandhan 2012

इस रक्षाबंधन अपनी बहन को आप कुछ निम्न सरप्राइज और गिफ्ट्स दे सकते हैं:


  • आउटडोर आउटिंग: अपनी बहन को लेकर उसी पुरानी जगह पर जा सकते हैं जहां आप दोनों बचपन में जाया करते थे. अगर वो काफी दिनों के बाद घर वापस आ रही हो तो उसे फैमिली के साथ एक सरप्राइज आउटिंग पर ले जा सकते हैं.
  • मूवी टिकट्स: यूं तो इस समय बॉक्स ऑफिस पर कोई खास फिल्म नहीं लगी है लेकिन अगर उन्हें मूवीज का शौक है तो आप उन्हें “द डार्क नाइट”, “कॉकटेल” या “द अमैजिंग स्पाइडरमैन ” जैसी फिल्मों की टिकट देकर खुश कर सकते हैं. [नोट: पर कम से कम इतनी कि वो अपने क्लोज फ्रेंड्स के साथ मूवी देखने जा सकें]
  • यादों को संजो कर रखें: अपनी सभी स्पेशल फोटोज का हैंडमेड या डिजिटल कोलाज बनवाकर गिफ्ट कर सकते हैं. यह फोटो आपकी बहन को आपके बेहद करीब रखने में मदद करेगी.
  • कुछ अलग अंदाज हो: लड़कियों को अकसर महंगी चीजों का शौक होता है लेकिन अगर वह चीज खराब हो जाए तो वह उसे ठीक कराने की मशक्कत नहीं उठातीं. अगर आप उन्हें सरप्राइज करना चाहते हैं तो उनकी खराब पड़ी किसी चीज को ठीक करवा कर दे सकते हैं, जैसे उनकी एक्सपेंसिव रिस्ट वॉच.
  • दें वह गिफ्ट जो उन्हें चाहिए: आप चाहें तो अपनी बहन को वह चीज लाकर दे सकते हैं जिसके लिए वह काफी दिनों से मम्मी-पापा से कह रही हों. हां पर ये पूरी तरह से सरप्राइज होना चाहिए.
  • ऑनलाइन शॉपिंग: अगर आप दोनों अलग शहरों में हों तो उनकी कोई भी फेवरिट चीज उन्हें जरूर भेजें. इसके लिए आप चाहें तो ऑनलाइन शापिंग की हेल्प ले सकते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से आप अपनी बहन को एक एक्सक्लूसिव मेकअप किट भी दे सकते हैं. बुक या नॉवेल देने के भी अच्छे ऑप्शंस हैं.

Read:  Importance of Raksha Bandhan

Raksha bandhan gifts, gifts for Raksha bandhan, Rakhi gifts to sister, Raksha bandhan gifts for sisters, gifts to sister for rakhi, gifts for sisters in india on Rakshabandhan, Rakhi gift, Online Rakhshabandhan Gift

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *