Menu
blogid : 313 postid : 1331625

9 करोड़ फॉलोवर्स वाले मार्क जुकरबर्ग नहीं, फेसबुक पर सबसे पहले बना था इनका अकांउट

फेसबुक पर आज कितने ही अंकाउट बने हुए हैं. हमारी टाइमलाइन पर सुबह उठते ही इतने पोस्ट होते हैं जिन्हें देखकर लगता है कि फेसबुक की दुनिया कभी नहीं सोती. ऐसे में कभी ना कभी हमारे मन में विचार आता है कि फेसबुक पर सबसे पहला अकांउट किसने बनाया होगा?


first account

कई लोग सोचते हैं कि मार्क जुकरबर्ग ने सबसे पहला अकांउट बनाया होगा लेकिन आपको बता देते हैं कि मार्क बेशक फेसबुक के फाउंडर हो लेकिन फेसबुक के पहले यूजर नहीं हैं.



सबसे पहले मार्क नहीं  फेसबुक पर बने थे ये अकांउट

4 फरवरी 2004 को फेसबुक का जन्म हुआ. करीब 13 साल पहले मार्क जुकरबर्ग ने अपने रूममेट और हॉवर्ड के दोस्तों ने साथ मिलकर फेसबुक साइट बनाई. अब इन्होंने बनाई थी तो जाहिर है पहली प्रोफाइल इनकी ही होगी, लेकिन मार्क जुकरबर्ग फेसबुक इस्तेमाल करने के मामले में चौथे नंबर पर आते हैं. पहले की तीन आईडी टेस्टिंग के लिए बनाई गई थी, तो गिनती के हिसाब से ये चौथे नंबर पर हैं. मार्क जुकरबर्ग अभी भी फेसबुक के सीईओ हैं और फेसबुक पेज पर 9 करोड़ लोग इन्हें फॉलो करते हैं.


family


इनकी टीम में ऐरी हैसिट फेसबुक पर अकाउंट बनाने वाले पहले ऐसे शख्स थे, जो फाउंडिंग मेंबर में से नहीं थे. ऐरी बस मार्क और को-फाउंडर क्रिस हयूज को जानते थे. फिलहाल, ये इजरायल में यहूदी धर्मगुरु हैं.


CHINA-EDUCATION/


आज फेसबुक पर इतने अकांउट बन चुके हैं जिनकी गिनती करना बेहद मुश्किल है. बेशक मार्क ने चौथे नंबर पर प्रोफाइल बनाया हो लेकिन वो फेसबुक के सबसे पुराने यूजर है…Next




Read More:

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *