Menu
blogid : 313 postid : 797416

पढ़िये आपके चेहरे की उदासी को 2 मिनटों में दूर करने के 5 आसान तरीके

क्या आप दुखी बैठे हैं… बेहद उदास हैं व जिंदगी से हताश हैं… तो अब ये उदासी छोड़िये क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसी चीज लाए हैं जिससे आपके चेहरे पर खुशी आ जाएगी. ये बातें किसी विज्ञापन से कम नहीं लग रही होंगी लेकिन हम किसी भी तरह का कोई विज्ञापन नहीं दे रहे. दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिन्हें आप तब इस्तेमाल कर सकते हैं जब आप काफी उदास हों. यह तरीके बेहद आसान हैं व झट से आपके चेहरे पर मुस्कुराहट लेकर आ सकते हैं, तो जानिये क्या हैं वह.


Sad Boy HD Desktop Background


कॉमेडी शो से बेहतर और क्या


आप यूं घर बैठे-बैठे उदास हो रहे हैं लेकिन आपके चेहरे की मुस्कुराहट तो चंद मिनटों में लौट सकती है. जरा टीवी ऑन करें और विभिन्न चैनलों को खोजते हुए वो चैनल देखें जिस पर आपकी मनपसंद कॉमेडी फिलम या फिर कॉमेडी शो आ रहा हो. ये चीजें आपको अकेले बैठे हुए एक कमरे में भी हंसी के ठहाकों से भर देंगी.


laughing_out_loud


Read:  क्या पहले प्यार ने आपके साथ भी किया यही जो इनके साथ हुआ?


खुले में लें धूप का आनंद


यदि टीवी नहीं देखना चाहते तो अब इसके बाद सबसे बेहतर है खुले में बैठना. यदि इस संक्षेप में कोई बाग-बगीचा मिल जाए तो सोने पर सुहागा वाली बात बन जाती है. हरियाली से घिरे बाग में आराम से सूरज की तरफ मुख कर बैठ जाएं, और फिर देखिये कितना आनंद मिलता है. वैसे तो डॉक्टर भी पूरे दिन में धूप में कम से कम 15 मिनट बैठने की सलाह देते हैं.


sun


कसरत भी देगी खुशी


कसरत प्रेमियों के लिए तो यह पसंदीदा तरीका है. कहा जाता है कि यदि मन उदास हो तो कसरत करने से आराम मिलता है. इससे नई ऊर्जा उत्पन्न होती है व साथ ही आपके शारीर से कसरत के कारण निकलने वाले पसीने के बाद जो ताजगी मिलती है उससे काफी अच्छा महसूस होता है.


exercise


Read:  बेडरूम की निजी बातों को पत्नी ने इंटरनेट पर किया शेयर, पढ़कर पति हुआ शर्मसार


मालिश करवाना भी है अच्छा तरीका


शरीर की या फिर केवल सिर की मालिश करवाने से हम तरो-ताजा महसूस करने लगते है और फिर जब दिमाग तंदरुस्त हो तो सब कुछ अच्छा व लुभावना लगने लगता है. अगर आप अभी कुछ परेशान महसूस कर रहे हैं तो जल्द ही यह उपाय आजमा कर देखें.


massage oils


खुशबूदार चीजें भी करती हैं मोहित


आसपास सुंदरता व मनमोहक चीजें हमेशा ही खुशी प्रदान करती हैं तो फिर यदि आप उदास हैं तो अपने कमरे में कोई महकने वाली चीज छिड़क दें जैसे कि कोई परफ्यूम या फिर महकते ताजा फूल रखें. फूलों को देखने से भी आपको बेहतर महसूस होगा.


spray-perfume


इस सभी उपायों में से यदि आप एक या दो भी अपना लेते हैं तो हमारा दावा है कि आपके चेहरे की उदासी छूमंतर हो जाएगी और एक बढ़िया सी हंसी से चेहरा रोशन हो जाएगा.


Read:

दिखने में वो किसी डाइनोसॉर से कम नहीं लेकिन फिर भी लोग उसके हुस्न के दीवाने हैं, मिलिए दुनिया की एक और अजीबोगरीब शख्सियत से


एक बच्चे की हंसी ने डॉक्टरों को भी चौंका दिया, क्या था इस खौफनाक हंसी के पीछे का सच


मिलिए दुनिया के सबसे मजाकिया ‘डैडी द ग्रेट’ से, आप सोच भी नहीं सकते कि ये कितने फनी हैं

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *