Menu
blogid : 313 postid : 429

क्या हसीन पल थे वो

Hindi Lifestyle Blogsविवाह आपके जीवन में बदलाव लाता है. आपके सोचने के ढंग के साथ-साथ आपके कार्यों में भी तब्दीली आती है. और अब शोधकर्ताओं ने यह सिद्ध कर दिया है कि विवाह आपके सेक्स जीवन में भी बदलाव लाता है.

एक शोध से यह पता चला कि अमूमन एक व्यक्ति शादी से पहले एक सप्ताह में चार बार यौन संबंध बनाता है परन्तु शादी के तीन साल बाद यह हफ्ते में एक बार हो जाता है.

3000 शादीशुदा जोड़ों के बीच आयोजित किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि दस में से छह जोड़ों को लगता है कि शादी के बाद उनका यौन संबंध और सेक्स के प्रति उत्साह कम हो गया है. सर्वेक्षण का एक और अद्भुत परिणाम यह पाया गया कि आधे विवाहित जोड़ों का मानना था कि उनके बीच रिश्ता प्रेमियों से अधिक अब दोस्तों का रह गया है.

एक प्रवक्ता का यह कहना है कि भले ही आप दोनों में बहुत प्यार हो, लेकिन अगर आप बेडरूम में आत्मविश्वास पैदा नहीं कर पाते हैं तो इससे आपका यौन जीवन बाधित होता है.

Marriage-Life-sexसर्वेक्षण से यह पता चला कि 59 प्रतिशत जोड़ों को यह लगता है कि शादी के बाद उनका यौन जीवन बदतर हुआ है. 79 प्रतिशत जोड़ों का यह कहना था कि संबंध बनाने के प्रयास की तुलना में उनको नींद अच्छी लगती है.

दो तिहाई जोड़े जिनका शादी से पहले कोई चक्कर था उनका यह कहना था कि शादी से पहले उनका सेक्स के प्रति रवैया काफ़ी उत्साहवर्धक था जो शादी के बाद कम हो गया है. 1/5 का मानना था कि अगर उनके सेक्स जीवन में सुधार नहीं आता है तो वह “वन नाइट स्टैंड” के लिए भी तैयार हैं.

सेक्स जीवन में नकारात्मक प्रभाव का मुख्य कारण तनाव और व्यस्त जीवन शैली है जिसके कारण आप अपने साथी के साथ प्यार भरा समय नहीं व्यतीत कर पाते हैं. अतः यह आपकी जीवन शैली पर भी असर डालता है.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *