Menu
blogid : 313 postid : 778171

जल्दी शादी करने के चक्कर में आप जिंदगी के बहुत से मजे गँवा सकते हैं

21 साल में ग्रैजुएशन, 24 साल में एक बढ़िया सी जॉब और ज्यादा से ज्यादा 28 साल तक एक अच्छा सा पार्ट्नर देखकर शादी….. हम भारतीयों की मानसिकता कुछ ऐसी सी ही है। लड़कों को तो फिर भी एक बार के लिए शादी करने और अपने कॅरियर को दिशा देने के लिए समय दे दें लेकिन लड़कियों को तो ये छूट भी नहीं मिलती. घरवाले पढ़ाई खत्म होते ही, जॉब लगते ही बस एक अच्छा सा लड़का देखकर उनकी शादी की तैयारी शुरू कर देते हैं. देखिए व्यक्ति के जीवन में शादी तो एक जरूरी हिस्सा है ही लेकिन उम्र के 20वें दशक में शादी करने के अलावा और भी बहुत कुछ है जो आप कर सकते हैं. अरे भई शादी के लिए तो पूरी उम्र पड़ी है:

marriages

जाइए अकेले कहीं घूमकर आइए: फेसबुक पर आपके फ्रेंड्स, आपके रिश्तेदार अपने हनीमून की पिक्चर्स डाल रहे हैं, अपनी गर्लफ्रेंड या फिर ब्वॉयफ्रेंड के साथ फोटोज डालकर अपने लाइक बढ़ा रहे हैं ऐसे में जाहिर है आप इनसे परेशान हैं. चलिए बंद कीजिए अपना फेसबुक और निकल जाइए एक अंजानी जगह पर घूमने के लिए जहां इन सब से आपको राहत मिल सके.

alone on vacation

शौक बड़े काम की चीज है: हर किसी का कोई ना कोई शौक ऐसा होता है जो अधूरा रह जाता है. आप भी उनमें से अलग नहीं है. पहचानिए अपने शौक को, यही समय है उन्हें पूरा करने का.

hobbies

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें: ये उम्र बिल्कुल पर्फेक्ट है अपनी बॉडी को एकदम टोन रखने के लिए. जिम जाइए, किसी ना किसी खेल में हिस्सा लीजिए.

gyming


जीवन में एक बार अकेले जरूर रहिए: अगर आपको जिन्दगी को करीब से जानना है तो अपनी लाइफ में एक बार अकेले रहने का मौका जरूर ढूंढ़िए. अकेला रहना आपको बहुत कुछ सिखा जाएगा.

92340647

अपनी पसंद की जॉब करें: बहुत से लोग अपने माता-पिता के कहने या फिर परिवार की जरूरत को पूरा करने के लिए जॉब करने लगते हैं. ऐसी जॉब जिसे करना उनके लिए एक बोझ है… यही समय है अपने लिए कुछ ऐसा तलाशिए जिसे आप पसंद करते हों.


Read: वर्किग आवर से ज्यादा काम करना यानि अपनी मौत को न्यौता देना, कहीं आप तो ऐसा नहीं करते


अपने परिवार के साथ समय बिताइए: आप मानें ना मानें शादी के बाद आपका ज्यादातर समय आपके पार्टनर का हो जाता है. इसलिए शादी से पहले जितना हो सके अपने माता-पिता के साथ टाइम बिताएं.



mother and son


एक गुल्लक खरीदिए: आपका सपना कोई बड़ी गाड़ी या घर खरीदना हो सकता है या किसी ऐसी जगह घूमने जाना, ये ट्रिप बहुत महंगी साबित हो सकती है. बचपन में आपकी मां ने आपको पैसे जोड़ने के लिए गुल्लक लाकर दी होगी. एक बार फिर अपने लिए एक गुल्लक खरीदिए और उसमें पैसे जमा करना शुरु कर दीजिए और अपना ये सपना पूरा कीजिए.




Read More:


दुनिया की पहली जादूगरनी बता रही है अंबानी से भी ज्यादा अमीर बनने का नुस्खा

किसी इंडियन को गुस्सा दिलाना हो तो आजमाएं यह टिप्स

महिलाओं द्वारा पुरुषों पर किए जाने वाले 10 अत्याचार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *