Menu
blogid : 313 postid : 2932

ऑफिस रोमांस – कहीं कॅरियर पर फुलस्टॉप ना लग जाए !!

officeऑफिस रोमांस या कार्यालयों में साथ काम करने वाले लोगों के बीच अफेयर का प्रचलन अब बढ़ता जा रहा है. एक-दूसरे के साथ समय बिताते हुए परस्पर आकर्षण का भाव विकसित होना भी लाजिमी है. लेकिन ऑफिस में काम करने के दौरान अगर प्रेम संबंध स्थापित हो जाए तो इससे काम तो प्रभावित होता ही है साथ ही ऑफिस में आपकी रेप्यूटेशन पर भी प्रश्नचिंह लग जाता है.


हाल ही में हुए एक अध्ययन के दौरान 2,000 लोगों में से लगभग 50 प्रतिशत लोगों ने यह बात स्वीकार की है कि प्रोफेशनल जगहों पर संबंध बनाने से उनका निजी जीवन नकारात्मक तरीके से प्रभावित हुआ है. 30 प्रतिशत लोगों को अपने सामान्य जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ा है. वहीं 18 प्रतिशत लोगों को तो ऑफिस से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा चुका है.


वैसे तो प्रेम भावनाओं पर किसी का बस नहीं चलता लेकिन इस अध्ययन पर आधारित रिपोर्ट पर बनाए गए एक न्यूज चैनल रिपोर्ट का कहना है कि अगर आप ऑफिस में अपनी साख बचाए रखने के साथ-साथ खुद को भी भावनात्मक क्षति नहीं पहुंचाना चाहते हैं तो आपको निम्नलिखित लोगों से कभी भी अफेयर या रोमांटिक संबंध नहीं रखने चाहिए.


किसी इंटर्न के साथ संबंध – आपके ऑफिस में कोई बहुत आकर्षक इंटर्न या असिस्टैंट आया है. आप उसे देखते ही पसंद करने लग जाते हैं. लेकिन ऐसे में आपको अपनी पसंद और भावनाओं को छिपा कर ही रखना चाहिए. क्योंकि अगर आपके किसी कोलीग को आपके संबंध का पता चला तो वह यही सोचेंगे कि आप उस व्यक्ति के साथ पक्षपात कर रहे हैं. इतना ही नहीं आप के ऊपर ऐसे आरोप भी लग सकते हैं कि आप अपने फायदे के लिए उनसे संबंध बना रहे हैं.


आईटी स्पेशलिस्ट से दूर रहें – आप किसी आईटी व्यक्ति या कंप्यूटर से संबंध रखने वाले सहकर्मी से कोई संबंध ना रखें. क्योंकि जब भी उनके द्वारा दुरुस्त किया गया कंप्यूटर खराब होगा आप उन्हें ही कोसेंगे. साथ ही उनकी काबिलियत पर भी शक करेंगे. ऐसे तो आपका संबंध कभी स्थिर नहीं रह पाएगा.


द बॉस – बहुत से लोगों को अपने बॉस पर क्रश हो जाता है. विशेषकर महिलाएं तो अपने बॉस को दिल दे बैठती हैं. लेकिन आपके कॅरियर के लिए यह सिर्फ नकारात्मक ही सिद्ध होगा. अन्य सहकर्मियों के बीच आपकी साख बिलकुल खराब हो जाएगी.


कैसे पुरुष आकर्षक लगते हैं महिलाओं को

बॉस का पार्टनर – सबसे बड़ी बात, अपने बॉस के साथी से जितनी हो सके उतनी दूरी बनाकर रखें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह सुसाइड करने जैसा ही है.


सीरियल डेटर – हर ऑफिस में एक रोमियो या सीरियल डेटर जरूर होता है. लेकिन आपको ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए. उन्हें तो कोई गंभीरता से लेता नहीं है अगर आप भी उनके साथ रहना शुरू कर देंगे तो आपकी रेप्यूटेशन पर भी पानी फिर जाएगा.

पुरुषों की फितरत ही है धोखा देना

Read Hindi News


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *