Menu
blogid : 313 postid : 1170509

कम उम्र में ब्रेकअप होने वाली लड़कियों के लिए ये है खुशखबरी

कहते हैं दुनिया में कुछ चीजें ऐसी भी है जिनके टूटने पर आवाज नहीं होती. दिल, सपने, उम्मीद और भरोसा ये कहने को तो छोटे-2 शब्द है लेकिन इनके टूटने की गूंज बहुत गहरी और तेज होती है.
आपने अपने आसपास ऐसी कई लड़कियों को देखा होगा जो देखने में बहुत बोल्ड नजर आती हैं उन्हें देखकर ये अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है कि उनकी जिदंगी मं शायद ही कोई परेशानी होगी. लेकिन वो कहते हैं न कि कभी-कभी हकीकत सोच से बिल्कुल अलग होती है. कुछ ऐसा ही होता है प्यार में धोखा खा चुकी लड़कियों के साथ. दरअसल, एक रिसर्च में वैज्ञानिकों ने ये खुलासा किया है कि प्यार में धोखा खा चुकी लड़कियां अन्य लड़कियों की तुलना में दिमागी रूप से मजबूत होती है. जीवन के प्रति उनका नजरिया बेहद सकरात्मक और प्रैक्टिकल हो जाता है.
एक ऑनलाइन सर्वे में 96 देशों से 5,705 प्रतिभागियों को शामिल किया गया था, जिनका जिदंगी के शुरूआती सालों में ब्रेकअप हुआ था. बिंघमटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने उन पर शोर्ध किया. जिसमें बेहद चौंका देने वाले नतीजे सामने आए. वैज्ञानिकों ने पाया कि जिन लड़कियों को कभी न कभी उनके बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया था वो अपनी लाइफ में किसी भी चुनौती को स्वीकार करने में बहुत पॉजीटिव दिखी. जबकि अन्य खुशहाल जीवन बिता रही लड़कियों की सहनशीलता कम थी. वहीं अपने प्यार से धोखा खाने के बाद लड़कियों में गजब का आत्मविश्वास भी देखने को मिला.  यानि इसका सीधा-सा मतलब ये था कि जिन लड़कियों का ब्रेकअप कम उम्र में हो चुका था वो जीवन के हर मोड़ पर आत्मविश्वास के साथ आगे ही रही और उन्हें जीत हासिल हुई. तो अगर आपका भी कभी ब्रेकअप हुआ है तो आप खुश हो जाइए.

कहते हैं दुनिया में कुछ चीजें ऐसी भी है जिनके टूटने पर आवाज नहीं होती. दिल, सपने, उम्मीद और भरोसा ये कहने को तो छोटे से शब्द हैंं लेकिन इनके टूटने की गूंज बहुत गहरी और तेज होती है. आपने अपने आसपास ऐसी कई लड़कियों को देखा होगा जो देखने में बहुत बोल्ड नजर आती हैं उन्हें देखकर ये अंदाजा लगाना भी मुश्किल होता है कि उनकी जिदंगी में शायद ही कोई परेशानी होगी. लेकिन वो कहते हैं न कि कभी-कभी हकीकत, सोच से बिल्कुल अलग होती है.


breakup

Read : उनका प्यार झूठा नहीं सच्चा है यह साबित करने के लिए जान दे दी

कुछ ऐसा ही होता है प्यार में धोखा खा चुकी लड़कियों के साथ. दरअसल, एक रिसर्च में वैज्ञानिकों ने ये खुलासा किया है कि प्यार में धोखा खा चुकी लड़कियां अन्य लड़कियों की तुलना में दिमागी रूप से मजबूत होती है. जीवन के प्रति उनका नजरिया बेहद सकरात्मक और प्रैक्टिकल हो जाता है. एक ऑनलाइन सर्वे में 96 देशों से 5,705 प्रतिभागियों को शामिल किया गया था, जिनका जिदंगी के शुरूआती सालों में ब्रेकअप हुआ था.



girl

Read : प्यार की अनोखी कहानी! गर्लफ्रेंड के मरने के बाद उसकी लाश से की शादी

बिंघमटन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने उन पर शोर्ध किया. जिसमें बेहद चौंका देने वाले नतीजे सामने आए. वैज्ञानिकों ने पाया कि जिन लड़कियों को कभी न कभी उनके बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया था वो अपनी लाइफ में किसी भी चुनौती को स्वीकार करने में बहुत पॉजीटिव थीं. जबकि अन्य खुशहाल जीवन बिता रही लड़कियों की सहनशीलता कम थी.


happy girl


वहीं अपने प्यार से धोखा खाने के बाद लड़कियों में गजब का आत्मविश्वास भी देखने को मिला. यानि इसका सीधा-सा मतलब ये था कि जिन लड़कियों का ब्रेकअप कम उम्र में हो चुका था वो जीवन के हर मोड़ पर आत्मविश्वास के साथ आगे ही रही और उन्हें जीत हासिल हुई. तो अगर आपका भी कभी ब्रेकअप हुआ है तो आप भी खुश हो जाइए…Next

Read more

समाज से बेपरवाह और परिवार से निडर, इन बोल्ड पुरूषों ने की ट्रांसजेंडर पार्टनर से लव मैरिज

दुनिया का सबसे ताकतवर बौना हुआ 6 फीट 3 इंच लंबे किन्नर के प्यार में घायल

इस राजशाही अंदाज में की गई शादी में दूल्हा-दुल्हन को मिले इतने पैसे, गहनें और गिफ्ट


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *