Menu
blogid : 313 postid : 3175

पति क्यों उखड़ा-उखड़ा रहता है ?

क्या आपके पति आपसे नाराज रहने लगे हैं या आप जब प्यार की बातें करती हैं तो वो आपसे दूर हो जाते हैं. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो इधर-उधर कारण खोजने के बदले अपनी और अपने पति की सैलेरी में अंतर देखिए. फिर आपको समझ में आ जाएगा कि अगर आपकी सैलेरी आपके पति की सैलेरी से ज्यादा है तो वो बात आपके पति को खटक रही है और आपके पति धीरे-धीरे आपसे दूर होते जा रहे हैं.


Read – गुप्त रोमांस का नया आइडिया



depressedपत्नी का ज्यादा कमाना पति को खटकता है

पत्नी का ज्यादा कमाना पति को खटक रहा है. हालांकि पति अब पुरानी सोच के नहीं हैं पर फिर भी पति अपनी पत्नी को अपने से ज्यादा कमाते हुए नहीं देख सकते हैं. अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में हुई रिसर्च यह कहती है कि पत्नी के ज्यादा कमाने से पति पत्नी से दूरी बनाने लगता है और रोमांस के स्तर पर भी पत्नी से दूर हो जाता है.


पति ऐसा क्यों सोचते हैं ?

हैरानी होती है कि जो पति आजकल पत्नी को किसी भी पुरानी सोच से नहीं बांधता है फिर अचानक क्या हो जाता है कि पत्नी का ज्यादा कमाना उसे खटकने लगता है. क्या पति आज भी कहीं ना कहीं पुरानी सोच से बंधे हुए हैं या और भी बातें हैं जो पतियों को अपनी पत्नी का ज्यादा कमाना परेशान करने लगता है.


क्यों खटकता है पत्नी का ज्यादा कमाना

  • पति चाहता है कि घर में हर स्तर पर उसका स्थान उसकी पत्नी से ऊंचा होना चाहिए.
  • पति को पत्नी की ज्यादा सैलेरी के साथ-साथ यह भी खटकता है कि उसकी पत्नी उससे ज्यादा ऊंचे पद पर कार्य करे.
  • पत्नी का घर के खर्चों पर ज्यादा खर्च करना पति को नापसंद होता है क्योंकि पति को ऐसा लगता है कि पत्नी ज्यादा खर्च करके यह बताना चाह रही है कि उसकी सैलेरी उससे ज्यादा है.


Read –अब सलमान खान खिलाएंगे



पत्नी आखिरकार क्या करे ?

जब पति अपनी पत्नी से इस कारण दूर होने लगे कि पत्नी की सैलेरी ज्यादा है तो ऐसे में सवाल उठता है कि पत्नी को क्या करना चाहिए? पत्नी को इस बात को समझना होगा कि पति कुछ मामलों में पुरानी सोच के होते हैं और उनकी सोच को समझदारी के साथ ही बदला जा सकता है क्योंकि इन मामलों में की गई लड़ाई रिश्ते टूटने का भी कारण बन जाती है.


Post Your Comment : क्या आपको भी लगता है कि अगर पत्नी की कमाई पति से ज्यादा हो तो इसका असर उनके दांपत्य जीवन पर पड़ता है या फिर बदलते हालातों के मद्देनजर यह मात्र एक भ्रम ही है?



Tags: mutual relationships, husband and wife relation, love, family life, earning matters, husband upset with me, upset with husband,life wife and husband,life between wife and husband,unromantic husband,how to deal with unromantic husband,how to deal with unromantic partner,how to deal with unromantic man,how to deal with unromantic boyfriend,husband became unromantic


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *