Menu
blogid : 249 postid : 644

इमरान चले अपने “ब्रदर की दुल्हन” ढूंढ़ने [फिल्म समीक्षा]

Entertainment Blog

  • 217 Posts
  • 243 Comments

बॉक्स ऑफिस पर पिछले हफ्ते से जो “बॉडीगार्ड” का भूत सवार है उसे उतारने के लिए आ रही है इमरान खान की फिल्म “मेरे ब्रदर की दुल्हन” जो कि इसी हफ्ते रिलीज होने जा रही है.  इसमें इमरान खान अपने भाई अली जाफर के लिए एक देशी कुड़ी ढूंढ़ते नजर आएंगे. निर्माता आदित्य चोपड़ा की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म मेरे ब्रदर की दुल्हन का निर्देशन अली अब्बास जाफर ने किया है. अगर आप पिछले कुछ समय से ऐसी फिल्म को मिस कर रहे थे जिसमें सेक्स और मारधाड़ के अलावा स्वीट-सी कहानी हो तो यह फिल्म आपके लिए ही है. तो चलिए देखते हैं “मेरे ब्रदर की दुल्हन” पर बिना “बॉडीगार्ड” के.


फिल्म का नाम: मेरे ब्रदर की दुल्हन

फिल्म के कलाकार: इमरान खान, कट्रीना कैफ, अली जाफर, कंवलजीत

निर्देशक: अली अब्बास जाफर

निर्माता: आदित्य चोपड़ा

संगीत : सोहेल सेन

रेटिंग: ***


फिल्म की कहानी


mere brother ki dulhanफिल्म “मेरे ब्रदर की दुल्हन” की कहानी लव, कुश और डिंपल  के बीच घूमती है. कुश अग्निहोत्री (इमरान खान) फिल्म इंडस्ट्री में एक असिस्टेंट डाइरेक्टर है. उसका भाई लव अग्निहोत्री (अली जाफर) लंदन में इंवेस्टमेंट बैंकर है. लव हमेशा कंफ्यूज रहता है और विदेशी ठाठ-बाट में रहता है. पर खूबसूरत चेहरों को देख उसका दिल हिचकोले खाने लगता है. लेकिन फिर उसे लगता है कि उसे एक देशी लड़की की जरूरत है जो उसकी पत्नी बन सके. अब वह अपनी देशी दुल्हन की खोज का जिम्मा देता है अपने भाई कुश (इमरान खान) को.


कुश कई परिवार और लड़कियों से मिलता है. फिल्म का यह भाग कॉमेडी से भरा है. लेकिन इसके बाद कुश को मिलती है डिंपल दीक्षित (कैटरीना कैफ) जो पैदा तो लंदन में हुई है लेकिन उसके अंदर एक देशी लड़की है. डिम्पल दीक्षित (कैटरीना कैफ) में कुश (इमरान खान) को वे सारी बातें नजर आती हैं जो उसका भाई एक लड़की में चाहता है.


लेकिन डिंपल बाहर से कुछ और है और अंदर से कुछ और. वह नए जमाने की मॉडर्न लड़की है जो सीमाओं में बंधकर नहीं रहना चाहती. लेकिन फिर भी उसके अंदर की देशी लड़की कुश और लव को भा जाती है. इसके बाद शुरू होती है शादी की तैयारी. लेकिन इसी बीच कुश (इमरान खान) को लगने लगता है कि उसे अपने भाई की दुल्हन से प्यार हो गया है और वह अपने भाई की होने वाली दुल्हन डिंपल (कैटरीना कैफ) को यह बता देता है. इसके बाद क्या डिंपल लव को छोड़ कुश से शादी करती है या कुछ और यही फिल्म की कहानी है.


वैसे फिल्म की कहानी आपको कुछ हद तक 2008 में आई फिल्म ‘सॉरी भाई’ की तरह लगेगी लेकिन फिल्म के मनोरंजक दृश्यों ने इस फिल्म को खास बना दिया है.


mere brother ki dulhanफिल्म की समीक्षा

यशराज बैनर के तले बनी इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जाफर ने किया है जो इससे पहले यशराज फिल्म्स की कई फिल्मों में सह निर्देशक की भूमिका निभा चुके हैं. निर्देशक ने हर कलाकार से उसका बेहतरीन लेने की कोशिश की है जिसमें वे काफी हद तक सफल भी रहे हैं. यह फिल्म नौजवानों को बहुत ही पसंद आने वाली है बशर्ते बीच में “बॉडीगार्ड”ना आए तो.


कलाकार

फिल्म में लीड रोल में हैं इमरान खान. इमरान खान का फिल्म में नाम कुश है और वह लव यानि अली जाफर (Ali Zafar) के भाई हैं. इस फिल्म से इमरान खान के कॅरियर को नई मंजिल मिल सकती है. फिल्म में उनका कॉमेडियन अंदाज सबको जरूर पसंद आएगा.


कैटरीना कैफ ने इस फिल्म में एक बिंदास लड़की का रोल निभाया है जो बीड़ी भी पीती है और शराब भी. एक देशी लड़की की तरह वह समय आने पर गालियां भी देती है. फिल्म में कैटरीना कैफ का लुक आपका दिल जीत लेगा. फिल्म के एक सीन में कैटरीना कैफ फिल्म “शोले” का मशहूर डॉयलाग बोलती हैं जिसे कभी धर्मेंद्र ने पानी की टंकी पर चढ़ कर बोला था (गांव वालों…. ).


“तेरे बिन लादेन” के बाद अली जाफर ने इस फिल्म में भी बेहतरीन अदाकारी की है पर वह जितना अच्छा गाते हैं उतना बेहतरीन अगर अपने संवादों को बोल पाते तो मजा आ जाता. लेकिन फिर भी अली जाफर ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है.


फिल्म का संगीत

फिल्म में बेहतरीन कॉमेडी के साथ रोमांटिक गाने भी हैं जो युवाओं को आकर्षित करने के लिए काफी हैं. फिल्म का संगीत हिट है. “धुनकी”, “मेरे ब्रदर की दुल्हन”, “छुमंतर” और “कैसा यह इश्क है” जैसे गानों से सजी इस फिल्म में अली जाफर, राहत फतेह अली जैसे गायकों ने आवाज दी है.


देहरादून, आगरा और उनके आसपास के लोकेशन में शूट की गई इस फिल्म की विशेषता छोटे शहरों का नया यूथ है.


तो अगर आप पिछले कुछ दिनों से बॉक्स ऑफिस पर इसलिए नहीं जा पा रहे क्योंकि आपको सिर्फ सेक्स और मारधाड़ देखने को मिल रही है तो इस बार आप “बॉडीगार्ड” के प्यार को घर पर छोड़ कर “मेरे ब्रदर की दुल्हन” देखने जा सकते हैं.


मेरे ब्रदर की दुल्हन फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *