Menu
blogid : 7629 postid : 795897

मेंढक की वजह से गर्भवती हुई महिला! दिया मेंढक की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म

इस दुनिया में विचित्र घटनाओं व खबरों की कमी नहीं है. आपको किसी भी समय, कभी भी व कहीं भी कुछ अजीबोगरीब घटना सुनने को मिल सकती है जो आपको बेहद अचंभित कर देने के लिए काफी होगी. कुछ ऐसी ही विचित्र खबर कुछ समय पहले आई थी जिसमें यह कहा गया था कि एक औरत ने मेंढक जैसे दिखने वाले एक बच्चे को जन्म दिया है.


pregnant-woman


यूं तो किसी के घर बच्चे के जन्म लेने पर आस पड़ोस व सगे संबंधियों को ही पता लगता है लेकिन यहां मामला कुछ और ही था. नेपाल में चारकोट के गौरीशंकर अस्पताल में जैसे ही नीर बहादुर कार्की और सुन्ताली कार्की के बच्चे का जन्म हुआ, सब दंग रह गए. जन्मे हुए बच्चे का आकार देखने में बड़ा ही अजीबोगरीब था. उसकी गर्दन नहीं थी…बड़ी-बड़ी आंखें थी, बिल्कुल एक मेंढक की तरह.


यह खबर आग की तरह आसपास के क्षेत्र में व मीडिया में फैल गई. सभी अचंभित थे उस बड़ी-बड़ी आंखों वाले बच्चे को देखकर. उसे देख सभी को यह लग रहा था कि जैसे एक मेंढक ही एक बच्चे के शरीर पर अपना मुंह लगाकर आया हो. एक तरफ इस चमत्कार ने बड़े-बड़े विशेषज्ञों को चौकाया भी व साथ ही इस बच्चे को देख हर किसी के होश उड़ गए.


Read: गर्भावस्था से जुड़े कुछ भ्रम और उनका समाधान


अस्पताल में इस अजीबोगरीब बच्चे को देखेने के लिए अनगिनत लोगों का हुजूम उमड पडा था. मामला इतना संजीदा हो गया कि उन्हें नियंत्रित करने के लिए अस्पताल प्रबंधन को पुलिस की सहायता लेनी पड़ी.


frog faced child


इतना ही नहीं जिसने भी मेंढक जैसे दिखने वाले बच्चे को देखा उनके मुंह से बस यही निकला कि हो ना हो यह बच्चा किसी अभिशाप का शिकार है. खैर यह तो लोगों का अंधविश्वास है जो आज की 21वीं सदी में भी समाप्त होने की कगार से काफी दूर है.


एक रिर्पोट में बताया गया है कि दरअसल इस बच्चे को जन्म देने वाली मां के भीतर मेंढक के शुक्राणु चले गए थे जिस कारण वो गर्भवती हो गई थी. यह रिपोर्ट उन विशेषज्ञों द्वारा निकाली गई है जहां इस अजीब से दिखने वाले बच्चे का जन्म हुआ था.


अस्पताल के विशेषज्ञों का कहना है कि यह अनहोनी तब हुई होगी जब ये महिला तालाब में नहाने गई होगी. उसी समय पर शायद यह महिला तालाब के किसी मेंढक के स्पर्म के संपर्क में आ गई होगी जिस कारण यह बच्चा इस तरह का हुआ. हालांकि जन्म लिए बच्चे की कुछ ही घंटों में मौत हो गई थी.


Read:

यह जुड़वा बच्चों की ऐसी कहानी है जिसे सुनकर किसी के भी आंसू निकल जाएं


पांच वर्ष की उम्र में मां बनने वाली लीना की रहस्यमय दास्तां


जिस उम्र में लड़कियां मां के आंचल में रहती हैं उस उम्र में इसने कई बार सेक्स किया और 4 बार मां भी बनी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *