Menu
blogid : 7629 postid : 1204803

अद्भुत है 140 लोगों का परिवार, अपनी इस बीमारी को मानते हैं ईश्वर का वरदान

कई बार जब हमारे शरीर में किसी चीज की कमी हो जाती है, तो अक्सर हम किसी बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं. लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि उस बीमारी का कोई इलाज ना हो. विज्ञान ने अब काफी तरक्की कर ली है. और ऐसे में लगभग हर सवाल का जवाब विज्ञान के पास है, लेकिन कुछ लोग अपने रोग को भगवान का वरदान मान बैठते हैं जो कि बिल्कुल गलत है. हाल ही में केरल के एक परिवार के 140 लोगों को एक जैसी बीमारी है लेकिन वह इलाज नहीं करा रहे हैं. क्योंकि उनका कहना है कि यह कोई बीमारी नहीं बल्कि भगवान ने उन्हें यह वरदान दिया है इसलिए वह इसका ऑपरेशन नहीं कराएंगे.


tumblr_oa900ooHCw1uine32o1_500



केरल का रहने वाला है परिवार

केरल में अलपुजा जिले के कवुंकल में रहने वाले एक कन्नट्ठु परिवार की दो पीढ़ियों के 140 सदस्यों की हाथों या पैरों की उंगलियां एकसाथ जुड़ी हुई है. विज्ञान की मानें तो ऐसा किसी के भी साथ हो सकता है और इसका सरल इलाज भी है, लेकिन यह परिवार अभी तक किसी भी तरह के इलाज के लिए तैयार नहीं है.


child



Read:  इस गांव के लिए सूर्य की रोशनी बनी अभिशाप, लोगों के चेहरे को कर रही है खराब


परिवार मानता है ईश्वर का तोहफा

इस परिवार का मानना है कि उनकी ये जुड़ी हुई उंगलियां उन्हें भगवान का दिया हुआ तोहफा है. परिवार की एक महिला का कहना है कि, ‘जुड़ी उंगलियों वाले हाथ सांप के फन जैसे लगते हैं. हमारे पुश्तैनी घर में एक जंगल जैसी जगह है जहां पर हमलोग सांपों की पूजा करते हैं. हम इसे उन्हीं का आशीर्वाद मानते हैं.’..Next



Read More:

इस परिवार में हैं 50 से अधिक डॉक्टर और सिलसिला अभी जारी है

डॉक्टरों का कहना हैं यह मां खुद जलाती है अपने बच्चे को  पर क्यों? जानकर हैरान रह जाएंगे आप

एक भयानक बीमारी ने आज उसे दुनिया का मसीहा बना दिया है

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *