Menu
blogid : 7629 postid : 777220

जमीन पर ही नहीं आसमान में भी लड़ते हैं महिला-पुरुष…. आप यकीन नहीं करेंगे इस लड़ाई के बाद क्या हुआ

सार्वजनिक बस और ट्रेन के जनरल डिब्बे में आपने लोगों को जगह के लिए जरूर मारामारी करते हुए देखा होगा पर सोचिए हवाई जहाज में जगह के लिए झगड़ा हो तो? झगड़ा भी ऐसा कि झगड़ने वाले दोनो यात्रियों को इमरजेंसी लैंडिंग करके जहाज से बाहर निकालना पड़े.



plane


न्यूयॉर्क से डेनवर जा रहे जहाज को दो सहयात्रियों के आपस में भीड़ जाने की वजह से बीच मार्ग में ही शिकागो की तरफ मोड़ना पड़ा. झगड़े की वजह एक पुरुष यात्री का ‘नी डिफेंडर’  नामक गैजेट बना जिसके कारण सामने बैठी महिला सहयात्री अपनी सीट पीछे नहीं झुका पा रही थी. गुस्से में आकर महिला यात्री ने उस व्यक्ति के चेहरे पर कप में भरा पानी फेंक दिया.


Read: एक ऐसा वहशी बाप जो अपने मनोरंजन के लिए पहले अपने बच्चे को जख्मी करता है और फिर उसकी फोटो फेसबुक पर अपलोड करता है


उक्त गैजेट को उस व्यक्ति ने अपनी ट्रे टेबल से जोड़ रखा था जिस कारण सामने बैठी महिला को अपनी सीट पीछे झुकाने में परेशानी हो रही थी. एक एयर हैस्टेज ने उस व्यक्ति को वह यंत्र न इस्तेमाल करने की सलाह दी क्योंकि संबंधित एयरलाइन और अन्य अमेरिकी एयरलाइनों में इस यंत्र का प्रयोग प्रतिबंधित है पर उस व्यक्ति ने एयर होस्टेस की बात मानने से इंकार कर दिया. उसका कहना था कि उसे अपना लैपटॉप इस्तेमाल करने के लिए अधिक जगह चाहिए.


plane 2



इस व्यक्ति की जिद्द देखकर सामने बैठी महिला क्रोधित हो उठी और गुस्से में उसने उस व्यक्ति के चेहरे पर पानी फेंक दिया, इसके बाद उन दोनो का झगड़ा बढ़ गया.


Read: कुछ तो था जो उस घर को कोई नहीं खरीदता था….और जिसने खरीदा उसके साथ जो हुआ वो हैरान करने वाला था…


दोनो यात्रियों के झगड़े के कारण जहाज को शिकागो एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा जो पूर्व निर्धारित नहीं था. सुरक्षा अधिकारियों ने दोनों यात्रियों को पूछताछ के लिए नीचे उतार लिया. 48 वर्षिय दोनो यात्रियों से पूछताछ के बाद इसे उपभोक्ता सेवा से जुड़ा मामला बताया गया और उन यात्रियों पर कोई भी आपराधिक मुकद्दमा दर्ज नहीं किया गया और न ही किसी को गिरफ्तार किया गया.


chicago airport


अधिकारियों ने यात्रियों की पहचान जाहिर नहीं की.

मजेदार बात ये है कि दोनो यात्री युनाइटेड एयरलाइन के इकॉनमी प्लस सेक्शन में सफर कर रहे थे, जिसके प्रचार में दावा किया जाता है कि यह अन्य एयरलाइन की अपेक्षा पांवों के लिए 4 इंच की अतिरिक्त जगह मुहैया कराती है.

इस घटना का खामियाजा अन्य यात्रियों को उठाना पड़ा, जहाज डेनवर 1 घंटा 38 मिनट विलंब से पहुंची.


Read more :

क्या ‘पीके’ के पोस्टर में छिपा है आमिर का पर्फेक्शन ?

क्यों चर्च के कहने पर 500 साल पहले दफ्न हुए लोगों के कंकालों को उनकी कब्र से बाहर निकाल लिया गया?

रेगिस्तान में निकले तालाब की अंजान हकीकत से डरे हुए हैं लोग, खौफ का कारण बन गया है इसका रहस्यमय पानी !!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *