Menu
blogid : 7629 postid : 715195

मौत की झूठी खबर बनी मौत की वजह

जिन्दगी की एक बहुत कड़वी सच्चाई है, मौत. जिसने जन्म लिया है उसका इस दुनिया को छोड़कर जाना निश्चित है. फिर चाहे वह इस दुनिया से कितना ही मोह क्यों ना रखता हो, अपने परिवार या रिश्तेदारों से कितना ही स्नेह रखता हो, उसे एक ना एक दिन इन सब को अलविदा कहना ही होता है. लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनका भौतिक चीजों से लगाव कुछ इस कदर होता है कि वह इन्हें हासिल करने के लिए वापस आते हैं. वहीं कुछ ऐसी मौतें भी होती हैं जिनका अंदाजा किसी को नहीं था, मरने वाला भी यह नहीं जानता था कि वह कुछ ऐसे इस दुनिया को छोड़कर जाएगा कि पीछे वाले लोग यही नहीं समझ पाएंगे कि इसकी मौत पर हंसें या गम करें. यकीन नहीं आता तो हम आपको कुछ ऐसी मौतों के बारे में बताते हैं जिन पर विश्वास करना शायद किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है:


1. मौत की झूठी खबर बनी मौत की वजह: एक औरत को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया लेकिन जब उसे दफनाने के लिए लेकर जाने लगे तो वह अचानक उठ खड़ी हुई. लोगों को लगा कि यह कोई भूत है लेकिन अचानक उसने अपने प्राण त्याग दिए. डॉक्टरों ने मौत की वजह बताई हर्ट अटैक. अपने फ्यूनरल की खबर से उस औरत को दिल का दौरा पड़ गया.


deaths



Read: अपने अविष्कारों से इन महान वैज्ञानिकों ने गढ़ी अपनी ही मौत की कहानी


2. शादी के दिन मौत: मारिया नाम की एक औरत अपनी शादी को लेकर इतनी खुश थी कि उसका यही उत्साह उसकी मौत का कारण बन गया. नदी किनारे शादी का जश्न चल रहा था और इस जश्न में वह अपने फोटोशूट को लेकर इतनी व्यस्त थी कि उसे पता ही नहीं चला कब वह नदी में जा गिरी और इससे पहले कोई उसे बचाने जाता, वह उसी पानी में डूबकर मर गई.



strange story


3. थ्रीसम’ ने ली जान: मौत की ये कहानी वाकई थोड़ी दिलचस्प है. विलियम मार्टिंज नामक एक व्यक्ति की विवाहेत्तर सेक्स (एक महिला और एक पुरुष) के दौरान मृत्यु हो गई और मौत का कारण किसी को समझ नहीं आया. हो सकता है उसे अपनी गलती का एहसास हो गया हो और पश्चाताप की आग में जलते हुए उसने अपने प्राण त्याग दिए.


Read: हर मौत यहां खुशियां लेकर आती है….पढ़िए क्यों परिजनों की मृत्यु पर शोक नहीं जश्न मनाया जाता है


4. सेफ्टी के दौरान मौत: बंदूक को संभालकर रखना चाहिए और बड़ी ही सावधानी के साथ उसका प्रयोग करना चाहिए. ब्रायन जे. पैरी नाम के इस व्यक्ति ने गन सेफ्टी क्लास के दौरान खुद को ही गोली मार ली और उसके घाव की वजह से उसकी मौत हो गई.


5. शराब में डुबकी: वर्ष 1478 में जॉर्ज प्लैंटेजेनट नाम के एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई गई और उसे मारने के लिए भी एक अजीबोगरीब तरीका अपनाया गया. जॉर्ज को शराब की बाल्टी में तब तक डुबोकर रखा जब तक उसने अपने प्राण नहीं त्याग दिए.



unbelievable story


6. खा-पीकर मरा: वर्ष 1771 में किंग ऑफ स्वीडन, अडॉल्फ फ्रेड्रिक ने जानबूझकर इतना खाया कि उसकी मौत हो गई. इतिहास फ्रेड्रिक को एक कमजोर राजा के तौर पर याद रखता है, लेकिन साथ ही वह एक प्यार करने वाले पिता और पति थे. नौकरों के साथ भी उनका व्यवहार बहुत अच्छा था इसलिए उनकी मौत बहुत से लोगों के लिए एक सदमा थी. ऐतिहासिक दस्तावेजों में एडॉल्फ फ्रेड्रिक के साथ ‘किंग हू एट हिम्सेल्फ टू देथ’.


7. जूस से मौत: वर्ष 1975 में बेसिल ब्राउन नाम के एक युवक ने गाजर का जूस कुछ इस हद तक पी लिया जिससे उसकी मौत हो गई. वाह, किसी को खाने के लिए नहीं मिलता तो कोई मरने के लिए हद से ज्यादा खा जाता है.


8. बिजली गिरी और मौत हो गई: डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कॉंगो में बिजली गिरने से पूरी की पूरी सॉकर टीम की मौत हो गई. लेकिन हैरानी की बात यह है कि होम टीम को कुछ नहीं हुआ...Next


Read more:

अगर डॉक्टर मौत की खबर देना नहीं भूलता तो शायद वह जिंदा होती

आज भी एक घर में दफ्न है उसकी दर्दनाक मौत की कहानी

एक अनोखा त्योहार जिसमें करते हैं लोग अपनी मौत की खरीददारी






Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *