Menu
blogid : 7629 postid : 1348689

इन मोबाईल गेम्स ने लोगों को बनाया अपना दिवाना, क्या आप भी है इनके दिवाने

आज के दौर में लगभग हर किसी के पास एक मोकबाईल फोन जरुर होत है, फिर चाहे वो एंड्रॉयड हो या iOS यूज़र्स. वैसे महंगे फोन हो या सस्ते फोन जिनको गेम खेलने का शौक होत है वो तो किसी भी फोन में खेल लेते हैं. गेम का शौक भी लगभग सभी को होता है, तभी तो पोकेमोन गो जैसै गेम लोगों को अपना दिवान बना लेते हैं. पिछले कुछ दिनों से खबरे आ रीह हैं कि ब्लू व्हेल गेम की वजह से भारत में कई बच्चे खुदखुशी करने की कोशीश कर रहे हैं.वैसे ऐसा नहीं है कि यही केवल एक ऐसा है बल्कि कई सारे ऐसे गेम्स बाजार में आए हैं जिन्होंने लोगों को फोन से चिपका दिया और वो इसके एडिक्ट हो गए.


cover- game


1. पोकेमोन गो गेम

ये गेम न केवल दुनिया मे ब्लकि भारत में भी खुह जोरों से खेला गया था, हालांकि भारत में ये उपलब्ध नहीं है और लोग किसी और तरीक से डाउलोड करके इसे देखते हैं. वैसे इस गेम ने भी लोगों को खुब अपनी जाल में फंसाया था. अक्सर लोग अपने फोन के जरिए सड़को पर पोकेमोन गो को पकड़ते रहते थे.



Pokemon



2. सबवे सर्फर्स (Subway Surfers)

इस गेम में एक बच्चा रेलवे ट्रैक पर दौड़ता है. जिसका पीछे एक पुलिस वाला पड़ा है. यह पूरा गेम रेलवे ट्रैक के इंटरफ़ेस पर निर्मित किया गया है. इस गेम को यूथ से लेकर बच्चे सभी बड़े मज़े से खेलते है. आपने भी इसे या तो खुद खेला होगा या फिर किसी के फोन में देखा होगा.



Subway Surfers




3. कैंडी क्रश सागा (Candy Crush Saga)

कैंडी क्रश सागा गेम, यह मोबाइल गेम लोगो के बीच कितना चर्चित है, इसका अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता पब्लिक प्लेस, मेट्रो और बस पर आसानी से लोग इस पर घंटों चिपके नज़र आ जाते हैं.


Candy Crush


4. टेम्पल रन (Temple Run)



temple-run



टेंपल रन 2011 में आया 3D गेम है. टेम्पल रन भी एक बेहतरीन मोबाइल गेम है, जिसे आप लम्बे समय तक बिना बोर हुए खेल सकते है. इस गेम को लाखों लोगों ने अबतक खेला है, हो सकता है आप ने भी इसका आंनद लिया हो…Next


Read More:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *