Menu
blogid : 7629 postid : 1299707

62 खरब 14 अरब 64 करोड़ के बनना चाहते हैं मालिक तो यहां शुरू होंगे वारिस बनने के इंटरव्यू

आपने फिल्मों में अक्सर देखा होगा कि हीरो एक रईस पिता का बेटा होता है. उसका जो मन करता है वो खरीदता है. वो आलीशान बंगले में रहता है, लक्जरी गाड़ियों में घूमता है. ऐसे में इन हीरो को देखकर आपके मन में भी ख्याल आता होगा कि काश! ऐसी लाइफ हमारी होती. करोड़ों रुपयों का कारोबार होने पर किसी बात की कोई चिंता नहीं रहती. लेकिन हम में से ऐसे बहुत कम लोग हैं, जिन्हें विरासत में ऐसा आलीशान लाइफस्टाइल मिलता है. इन बातों से परे क्या आप सोच सकते हैं कि दुनिया में एक बेटा ऐसा भी है जिसने अपने पिता की खरबों की दौलत लेने से इंकार कर दिया. चीन के सबसे अमीर व्यक्ति वांग जियालीन के पास 92 बिलियन यानि 62 खरब 14 अरब 64 करोड़ 14 लाख की संपत्ति है.


wang jualien

वांग ‘डालियन वांडा ग्रुप कॉरपोरेशन’ के फाउंडर और चेयरमैन हैं. उन्होंने जब अपने बेटे को सारी संपत्ति सौंपकर वारिस बनाने की पेशकश की, तो उसने साफ इंकार कर दिया. वांग के मुताबिक उनके बेटे के कुछ अलग प्लान हैं. उसे दूसरों की कमाई पर ऐश नहीं करना बल्कि वो खुद अपनी पहचान बनाना चाहता है. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके बेटे को कभी भी ऐसी जिंदगी पसंद नहीं थी. अपने बेटे के फैसले को सुनने के बाद वांग ने अपना वारिस ढूंढ़ना शुरू कर दिया है. इसके लिए उन्होंने अपने ऑफिस में कई प्रोफेशनल मैनेजर्स से बात की है. इसके अलावा वांग की योजना है कि अगर उन्हें जल्द ही कोई वारिस नहीं मिला तो वो इंटरव्यू लेना शुरू करेंगे. जिसके लिए दुनिया भर से आवेदन मंंगवाए जाएंगे.


wang

वांग के शाही लाइफस्टाइल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके ऑफिस में सिनेमा, थीम पार्क, शॉपिंग हब और स्पोर्टस क्लब है. हाल ही में चीन में एक सर्वे किया गया था जिसके मुताबिक चीन में 182 खानदानी रईस परिवारों को कोई भी वारिस नहीं मिल पाया था, चौंकाने वाली बात ये है कि इनमें से ज्यादातर दौलतमंद पिताओं की औलादों ने वारिस बनने से इंकार कर दिया था.


with modi

वहीं ‘डालियन वांडा ग्रुप’ की बात करें, तो इसकी स्थापना 1988 में हुई थी. एक छोटी-सी प्रॉपटी से शुरू हुई इस कंपनी ने बहुत कम समय में नाम-दाम कमा लिया. इस कंपनी के दुनिया में सबसे ज्यादा सिनेमा हॉल है. वांग ने हाल ही में भारत की यात्रा भी की थी. जहां उन्होंने हरियाणा में एक चाइनीज प्रोजेक्ट पर 10 बिलियन डॉलर इनवेस्ट करने की भी बात की थी…Next


Read More :

दौलत के लालच में इन्होंने ने खोद दी थी इनकी कब्र, दिल्ली के इस महल में घूमती है इनकी आत्मा

बॉलीवुड में काम करने के एक दिन के इतने पैसे कमाते हैं ये नन्हें सितारे

गरुण पुराण के अनुसार इन पांच कामों को करने से मिलेगा हमेशा अपमान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *