Menu
blogid : 7629 postid : 1385512

पीएम मोदी और शाहरुख समेत दुनिया की वो 5 बड़ी हस्तियां, जो सोते हैं महज इतने घंटे

नींद एक ऐसी चीज है जिसके आगे बड़े-बड़े योद्धा घुटने टेक देते हैं। दिन भर की थकान के बाद अक्सर लोग रात को चैन की नींद लेना चाहते हैं। आज के दौर में अक्सर लोग लेट तक सोते हैं ताकि वो खुद रिलेक्स कर सकें। ऐसे में बहुत लोगों को नींद से बेहद प्यार होता है, लेकिन आज हम आपको उन खास लोगों से मिलवाएंगे जो नींद को हराकर आज सफलता के उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है।


cover


1. नरेंद्र मोदी

भारत के पीएम इस वक्त दुनियाभर में अफनी एक खास पहचान रखते हैं। अक्सर पीएम विदेशी दौरे करते हैं और साथ ही पूरा कामकाज भी संभालते हैं। पीएस इस उम्र में बेहद फिट हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि पीएम महज 4-5 घंटे ही सोते हैं।


modi


2. शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान को आज दुनिया जानती है, हर देश के लोग उन्हें बेहद प्यार और सम्मान देते हैं। शाहरुख को विदेशी देशों ने कई तरह के सम्मान ने सम्मानित भी किया है। ऐस में वह आधे वक्त काम करते हैं वो महज 3 से 4 घंटे तक ही सोते हैं।


shahrukhkhan-kxuB--621x414@LiveMint



3. टिम कुक

एप्पल के सीइओ टिम कुक सुबह 3.45 तक उठ जाते हैं। अगर सोते-सोते उन्हें रात के 2-3 बज गए तो वो सुबह 4.30 तक उठते हैं। आज वह किस मुकाम पर बैठे हैं यह बताने की जरूरत नहीं है।


AP743169138684



4. जैक डॉर्सी

जैक डॉर्सी ट्विटर और स्कवायर, दो बिजनेस के काम को मैनेज करते हैं। और वह दोनों को ही 8-10 घंटे प्रतिदिन देते हैं। अब आप समझ सकते हैं कि यह कितनी देर सोते होंगे।



download



5. इंदिरा नूई


r1509f_uzun_1502115363



पेप्सिको की प्रमुख इंदिरा नूई को किसी पहचान की जरुरत नहीं है। कुछ साल पहल ही उन्हें ट्रंप प्रशासन के विशेषज्ञों की टीम में शामिल किया गया है। नूई ट्रंप प्रशासन में शामिल होने वाली भारतीय मूल की दूसरी महिला हैं। इंदिर अपने काम से इतना प्यार करती हैं वो की महज 3 से  4 घंटे तक ही सो पाती हैं।…Next



Read More:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *