Menu
blogid : 7629 postid : 1241337

जो 7 काम अपने देश में करते हैं शान से, वो भारी पड़ सकता है यहां

जरा सोचिए, आपके सामने कोई सुंदर लड़की खड़ी है और आपने चुपके से उसकी फोटो खींच ली. अब ऐसा नैतिकता के लिहाज से तो गलत है ही, साथ में उस लड़की की प्राइवेसी भंग करने के जुर्म में भी आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. बेशक, भारत में भी ऐसे कानून बनाए गए हैं, जो किसी व्यक्ति की मनमानी को रोक सके, लेकिन दुनिया का एक देश ऐसा भी है, जहां पर आपको अपनी हरकतों पर खासतौर पर लगाम लगाकर चलना होगा, वरना आपको जेल की हवा खाने के साथ मौत के घाट भी उतारा जा सकता है. वो देश है दुबई. आइए, हम आपको बताते हैं ऐसे 7 काम, जिन्हें दुबई में करना किसी खतरे को न्यौता देने से कम नहीं है.


1. सार्वजनिक जगहों पर ज्यादा प्यार न दिखाएं

दुबई में खुलेआम प्यार दिखाना आपको भारी पड़ सकता है. यहां पर किस करना तो छोड़ ही दीजिए, अगर आपने अपने दोस्तों को भीड़ भरे इलाके में गले लगाने की कोशिश भी की, तो इसकी भारी सजा आपको उठानी पड़ सकती है.


couple20

2. फोटोग्राफी करने से पहले जरा संभलकर

हम से ज्यादातर लोगों की आदत होती है, कि राह चलते हुए जो भी चीज अच्छी लगी, उसकी तस्वीर मोबाइल कैमरे में उतार ली, लेकिन दुबई में यहां के स्थानीय लोगों से फोटो क्लिक करने से पहले आपको इन लोगों से इजाजत लेनी पड़ेगी. खासकर यहां की महिलाओं से.


photography


3. अपनी जुबान पर रखें लगाम

अक्सर लोग गुस्से में आकर खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाते और बड़बड़ाते हुए गाली दे देते हैं, लेकिन अगर आप दुबई में है तो गाली देना आपके लिए किसी मुसीबत से कम नहीं होगा. अगर किसी ने आपको गाली बड़बड़ाते हुए भी सुन लिया, तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है.


dont say too much


4. कपड़ों को थोड़ा संभालकर

अगर आप दुबई में जा रहे हैं तो अपने सूटकेस में ऐसे कपड़े जरूर रख लें, जिसमें आपका शरीर नहीं दिखता हो. दुंबई में किसी तरह की न्यूडिटी नहीं चलेगी.


5. अपने कपड़ों का सम्मान करिए

अगर आपने पूरी बाजू के कपड़े पहने हैं, तो कभी भी उसे बाजू को ऊपर मत चढ़ाइए. ऐसा करके आप अपने कपड़ों का अपमान करेंगे, जिसके लिए आपको सजा भुगतनी पड़ सकती है.


respect your dress


6. एलजीबीटी लोगों जरा बचकर

दुनिया भर में चाहे एलजीबीटी लोगों के रिश्तों को लेकर खुलापन आ चुका हो, लेकिन दुबई में होमोसेक्सुअल लोगों के लिए अभी भी कड़े कानून बनाए गए हैं, इसलिए अगर आप दुबई जा रहे हैं, तो थोड़ा बचकर.


lgbt society


7. रमजान के वक्त सार्वजनिक जगहों पर कुछ न खाएं

रमजान के वक्त अगर आप दुबई के भीड़ भरे इलाकों में कुछ खाते हुए पाए गए तो आपको इसकी सजा मिल सकती है…Next


Read More :

24 साल से अपनी कब्र तैयार करके बैठा है दुनिया का सबसे बुजुर्ग आदमी, पर नहीं आ रही मौत

चावल से बनी शराब पीने पर भारत की इस जगह लगा है ये अजीबों-गरीब जुर्माना

दुनिया का अनोखा गांव, यहां की लड़कियों से शादी के लिए उत्सुक रहते हैं लोग

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *