Menu
blogid : 7629 postid : 738005

प्रेतात्माओं से बचने के लिए उसने ‘कैटरीना’ से रिश्ता जोड़ लिया, इस शादी की हकीकत जान कर हैरान हो जाएंगे आप

वह पहले से ही तीन बीवियों का पति था लेकिन किसी ने उसे कहा कि अगर वो कटारी या छुरी जैसी धारदार चीज से विवाह नहीं करेगा तो आत्माएं उसे अपनी दुनिया में ले जाएंगी. यह अविश्वसनीय घटना है छत्तीसगढ़ की, जहां एक व्यक्ति को प्रेतों के साये से बचने के लिए एक छुरी जिसे स्थानीय भाषा में कटारी कहा जाता है, से विवाह करना पड़ा.



spirits

असामान्य तरीके से हुआ यह विवाह छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए हैरानी का विषय बना हुआ है क्योंकि नंद कुमार देवंगन नाम के एक व्यक्ति ने यूं तो पहले से ही तीन शादियां की हुई हैं लेकिन उसने कोई भी विवाह रीति-रिवाज से संपन्न नहीं किया. दरअसल छत्तीसगढ़ की परंपरा के अनुसार अगर किसी महिला का दूसरी बार विवाह हो रहा है तो उसे सिर्फ चूड़ियां पहनाकर अपनी पत्नी बनाया जाता है.


ऐसा टोटका जो भूत-पिशाच की समस्या सुलझाएगा



scary ghosts


आज से 40 साल वर्ष पहले नंद कुमार ने बसना नाम की महिला से विवाह किया और उसके देहांत के बाद बाई से. एक बीमारी ने बाई की भी जान छीन ली और उसके बाद कुमारी से शादी की. गौर करने वाली बात यह है कि नंद कुमार से शादी करने से पहले तीनों ही महिलाएं शादीशुदा थीं इसलिए नंद कुमार देवंगन ने सिर्फ उन्हें चूड़ियां पहनाई थी.


bangles


क्षेत्र के बड़े-बुजुर्गों का मानना है कि विवाह हमेशा रीति-रिवाजों से होना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता तो व्यक्ति बुरी आत्माओं का शिकार बन जाता है. इसलिए उन्होंने नंद कुमार देवंगन को सुझाव दिया कि शक्तिशाली प्रेत आत्माओं से बचने के लिए वह तीखी और तेजदार छुरी या कटार को अपनी जीवन संगिनी बना ले.



नंद कुमार ने ऐसा ही किया और सबसे बड़ी (कह सकते हैं हास्यास्पद) बात यह है कि नंद कुमार ने अपनी चौथी बीवी ‘छुरी’ का नाम भी कैटरीना कैफ से प्रेरित होकर रखा है. बड़ी धूमधाम से हुई इस शादी में नंद कुमार देवंगन की तीसरी बीवी और दो बच्चे भी शामिल हुए थे.


katrina

इस घटना को देखकर तो मुंह से बस यही निकलता है कि बॉस ये इंडिया है, यहां कुछ भी हो सकता है……


Read More:

खौफनाक है खूबसूरत शिमला की हर रात !!

अब इस कब्रिस्तान में किसी मुर्दे को दफनाया नहीं जाता

एक श्राप ने उजाड़ दी भानगढ़ की खुशियां!!


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *