Menu
blogid : 7629 postid : 898379

वायरल हुई इस युवती की 45 इंच वाली टांगे

बीस साल की ‘डॉंग लाई’ सोशल मीडिया और इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है. चर्चा इस बात की ‘कि कैसे सामान्य सी दिखने वाली इस युवती की टांगों की लंबाई 45 इंच है?

पांच फुट ग्यारह इंच की कुल हाइट वाली डॉंग लाई पेशे से एक मॉडल हैं और पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत में रहती हैं. चीन की जैसे जलवायु है उस लिहाज से वहां के लोगों की हाइट बहुत ज्यादा नहीं होती. ऐसे में डॉंग लाई की टांगों की लंबाई 45 इंच होना सबको हैरत में डाल रही है.


Long Leg



आपको जानकर हैरानी होगी कि चीन में एक औसत सात वर्षीय लड़की की लंबाई चार फुट है और डॉंग लाई की टांगें की लंबाई भी चार फुट है. जब वह 16 साल की थी तब पांच फुट नौ इंच की हो गई थी. तभी से उनकी मां उन्हें लेकर काफी चिंतित दिखने लगीं.


Read: क्यों कर रही है अब चीनी सरकार जोड़ों से दो बच्चे पैदा करने की अपील?


डॉंग ने हाल ही में एक लोकप्रिय टेलीविजन प्रोग्राम ‘सुपरमॉडल’ में आए जजों को अपने फिगर से काफी प्रभावित किया था. डॉंग की खूबसूरत टांगों को देखकर उनके एक फैन ने उन्हें टांग की बीमा कराने की सलाह भी दे डाली.


अपनी हाइट के बारे में डॉंग कहती हैं मेरी हाइट मुझे अपने पिता और माता की वहज से मिली है. उनके पिता की हाइट 6 फुट 1 इंच है जबकि मां की हाइट 5 फुट 7 इंच है. विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद डॉंग ने मॉडलिंग में जाने का निर्णय लिया. उन्होंने बीजिंग के मॉडलिंग कंपटीशन में भी भाग लिया और बाद में एक मॉडलिंग एजेंसी में अपना नाम दर्ज करा लिया.


डॉंग को प्रसिद्धि तब मिली जब उन्होंने टीवी प्रोग्राम ‘सुपरमॉडल’ में भाग लिया. इस प्रोग्राम के बाद उन्हें एक नया नाम भी मिला तुई-तुई जिसका मतलब है लॉग लेग.


Read: रेलवे स्टेशन पर इस बच्चे के जन्म से क्यों हो उठे सब भावुक


प्रसिद्धि मिलने के बाद डॉंग कहती हैं कि “यह मेरे लिए बहुत ही अविश्वसनीय था जब मैं इंटरनेट पर अचानक सेलिब्रिटी बनी, आज वास्तव में मैं अपने जीवन और काम से खुश हूं, मैं चारो ओर उड़ना चाहती हूं और मेरा काम ऐसा है जो मुझे इसकी इजाजत देता है, सफलता पाने के लिए मैं कड़ी मेहनत करुंगी, आशा करती हूं आगे सबकुछ अच्छा हो.”


गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स के मुताबिक पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर रुस की स्वेतलाना पेंकराटोवा की टांगे विश्व में सबसे लंबी है…..Next


Read more:

भारत में हुई देवी-देवताओं की कमी,चीन से हो रही है इम्पोर्ट!

क्यों हैं चीन के इस गांव के लोग दहशत में, क्या सच में इनका अंत समीप आ गया है

आम की तरह है इस लाल रंग के केले का स्वाद


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *