Menu
blogid : 7629 postid : 1120352

चांद पर जमीन खरीदने वाले बड़े-बड़े सितारों को मिला धोखा, बेचने वाला हो गया करोड़पति

आप पैसों से क्या नहीं खरीद सकते आलीशान घर, चमचमाती कार, महंगे कपड़े, जेवर, कीमती समान और चांद भी. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. अगर आप धरती पर रहकर बोर हो चुके हैं तो आप चांद पर जमीन ले सकते हैं.  कुछ ऐसी ही नामुमकिन सी बात का विश्वास दिलाकर 66 साल का डेनिश होप्स करोड़ों रुपए का मालिक बन गया. दरअसल होप्स ने लुनर एंबेसी नाम की एक कम्पनी की स्थापना की. जिसमें उसने लुभावने विज्ञापन द्वारा लोगों को यकीन दिला दिया कि उसके पास चांद पर जमीन बेचने का अधिकार है. उसने चांद पर जमीन बेचने के लिए इंटरनेट का जमकर प्रयोग किया. साथ ही बार में बैठकर वो आने-जाने वालों को इस बारे में जानकारी दिया करता था. उसकी कंविंसिंग पावर इतनी जबर्दस्त थी कि उसने करीब 6 लाख से ज्यादा लोगों को अपना क्लाइंट बना लिया था.


moon 1


Read : इंसान के जन्म से बहुत पहले बन गया था चांद हमारा मामा… जानिए चंद्रमा के जन्म की कहानी


आप को जानकर हैरानी होगी कि उसकी इस लिस्ट में हॉलीवुड सितारों की भरमार थी. जिसमें टॉम क्रूज, टॉम हंक्स, क्लिंट ईस्टवुड, स्टार वार्स, कार्टर और बुश जूनियर जैसे लोग शामिल थे. इंटरनेट पर कई साइटों के द्वारा ये व्यक्ति चांद पर जमीन खरीदने की डीलिंग किया करता था. जिसकी कीमत उसने एक एकड़ के लिए 20 डॉलर (1336.31 रुपए ) तय की हुई थी. इस कारोबार को शुरू करने से पहले डेनिश इस्तेमाल की हुई सेंकड हैंड कारों को बेचा करता था.


Read : इंसान को भी जानवर बना देती है पूर्णमासी की रात, जानिए इस खौफनाक रात के पीछे छिपा रहस्य


इससे बोर होकर एक दिन उसे एक खुराफात सूझी. उसने चांद पर जीवन की सम्भावना से जुड़े हुए कई सारे लेख पढ़े. इसके बाद उसने इस बारे में जानकारी जुटानी शुरू की. इसके बाद उसने इस कारोबार को शुरू करने की योजना बनाई. महज चदं महीनों में उसका कारोबार फलने-फूलने लगा. जब कुछ लोगों को डेनिश के कारोबार के बारे में पता चला तो किसी ने पुलिस में खबर कर दी. अपनी सफाई पेश करने के लिए उसे कई बार कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े. लेकिन अदालत ने उसे भरपूर सबूत के अभाव में जुर्माना लगाकर बरी कर दिया…Next


Read more

भाई साहब क्या यह गाड़ी चांद पर रुकेगी

उस बच्चे के लिए रोटी चांद से कहीं अधिक मूल्यवान थी (कहानी)

उसने चांद को गोलियों से छ्लनी करना चाहा लेकिन इस कोशिश का अंजाम क्या हुआ, खुद देख लीजिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *