Menu
blogid : 7629 postid : 1347136

अजय देवगन और सलमान खान भी इनके आगे फेल, ये हैं भारत के सबसे फिट IPS ऑफिसर

आपने फिल्मों में अजय देवगन, सलमान खान या किसी दूसरे स्‍टार को पुलिस की वर्दी में खूब देखा होगा. मगर असल जिंदगी में उज्जैन के एक आईपीएस अधिकारी अपने फिट शरीर और दमदार पर्सनालिटी के कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. वे कई युवाओं के लिए फिटनेस आइकॉन बनकर उभरे हैं. इस आईपीएस ऑफिसर के आगे सलमान, शाहरुख सब फेल नजर आते हैं. आजकल इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.


cove sachin


फिटेस्ट आईपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया हैं सचिन

आम लोगों के लिए जिम जाना या योग करना ज्यादा एहमियत नहीं रखता, लेकिन पुलिसकर्मियों और सीमा सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए फिट रहना बहुत जरूरी है. इस आईपीएस अधिकारी को देखकर यही लगता है कि इन्‍होंने अपनी फिजिक बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत की है. यूं ही नहीं “द फिटेस्ट आईपीएस ऑफिसर ऑफ इंडिया” बन गए.


ips-office


आइकॉन हैं सचिन अतुलकर

22 साल की उम्र में ही आईपीएस अधिकारी बने सचिन अतुलकर फिटनेस के मामले में पुलिस महकमे के अफसरों-कर्मचारियों के आइकॉन हैं. मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस अधीक्षक, आईपीएस अधिकारी सचिन अतुलकर ने अपने पहले ही प्रयास में सिविल सेवा की परीक्षा पास की थी. सचिन ने स्पोर्ट्स में भी कई मेडल्स हासिल किए हैं. सचिन 1999 में राष्ट्रीय लेवल पर क्रिकेट भी खेल चुके हैं. वहीं, साल 2010 में हॉर्स राइडिंग के राष्ट्रीय स्तर पर शो जंपिंग में अतुल को गोल्ड मेडल से नवाजा गया था.


Sachin


अतुलकर के पिता वन विभाग में हैं, जबकि उनका भाई भारतीय सेना में सेवाएं दे रहा है. फिलहाल सचिन की पोस्टिंग मध्य प्रदेश के उज्जैन में है. सच में सचिन को देखकर तो यही लगता है कि आईपीएस अधिकारी हो तो उनके जैसा…Next


Read More:

बचपन के साथी को हमसफर बना चुके हैं ये मशहूर सितारे

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

ऐसा मेला जहां भागकर शादी करते हैं लड़के-लड़कियां! घरवाले इसे अपराध नहीं, कहते हैं आजादी

बचपन के साथी को हमसफर बना चुके हैं ये मशहूर सितारे
इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!
ऐसा मेला जहां भागकर शादी करते हैं लड़के-लड़कियां! घरवाले इसे अपराध नहीं, कहते हैं आजादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *