Menu
blogid : 7629 postid : 884

चीन में जन्मा छोटा भीम!!

कुछ महीने पहले चीन में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया, जिसे देखकर अस्पताल के कर्मचारी ही क्या उसके अपने परिवार वाले भी आश्चर्यचकित रह गए. लेकिन अगर आप यह सोच रहे हैं कि इस बच्चे के भी दो सिर हैं या फिर यह भी उन बच्चों में से एक है जिनकी छ: अंगुलियां होती हैं तो आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बच्चे का वजन इतना ज्यादा है कि जो भी इसे देखता है यह यकीन ही नहीं कर पाता कि इसका जन्म कुछ ही दिन पहले हुआ है.


चार फरवरी को जन्में इस बच्चे का वजन उस समय 7 किलो से भी ऊपर था. यह चीन में जन्मा पहला ऐसा बच्चा है जिसका वजन इतना ज्यादा है. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया है. इस बच्चे के अभिभावकों ने इसका नाम चुनचुन रखा है.


fat-baby-picturesग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, चुनचुन का जन्म हेनान प्रांत के झिंगझियांग शहर में हुआ. चिकित्सकों का कहना है कि मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. चुनचुन की मां वांग यूजुआन (29) ने कहा कि चुनचुन की बड़ी बहन का वजन जन्म के वक्त चार किलोग्राम था, उनके परिवार वालों ने यही सोचा था इस बार बच्चे का वजन साढ़े चार किलोग्राम से पांच किलोग्राम होगा. किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि चुनचुन का वजन इतना अधिक होगा. वर्ष 2008-2010 के बीच लगभग 6.98 किलो के तीन बच्चों को पीछे छोड़कर चुनचुन ने चीन के सबसे भारी बच्चे के खिताब को अपने नाम कर लिया है.


अब उड़ने वाली गाड़ी करवाएगी आसमान की सैर


उल्लेखनीय है कि दुनिया के सबसे अधिक वजन के बच्चे का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ओहियो में वर्ष 1879 में पैदा हुए बच्चे के नाम दर्ज है, जिसका वजन जन्म के समय 10.77 किलोग्राम था. लेकिन दुर्भाग्यवश जन्म के 11 घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई थी.


अजब होटल के गजब नियम


Read Hindi News




Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *