Menu
blogid : 7629 postid : 1348698

दूसरी बार पिता बनने वाले हैं फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग, हैं दुनिया के 5वें सबसे अमीर शख्स

फेसबुक के सीईओ और को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के बारे में वैसे तो पूरी दुनिया जानती है. जकरबर्ग दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक हैं, साथ ही उन्होंने बेहद कम समय में फेसबुक को दुनिया में ज्यादा इस्तेमाल करने वाला ऐप बना दिया है. जुकरबर्गएक बार फिर से पिता बनने वाले हैं और उन्होंने अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है दोबारा पिता बनना एक बेहद खास अनुभव होने वाल है ऐसे में इस बार भी अपनी बेटी के जन्म पर 2 महीने की छुट्टी लेंगे. तो चलिए जानते हैं कैसी है फेसबुक के को-फाउंडर की लव स्टोरी.


mark zuckerberg


पहली नजर में मार्क को हुआ था प्यार

मार्क और प्रिसिला की मुलाकात साल 2003 में एक पार्टी में मिले थे. दोनों की मुलाकात उस समय हुई थी जब दोनों वॉशरूम की लाइन में खड़े थे. इसके बाद हार्वर्ड के इस दोनों स्टूडेंट्स की दोस्ती हुई और ये एक- दूसरे को डेट करन लगे. इसके बाद मार्क ने अपनी कंपनी चलाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी. इस कंपनी का नाम था ‘द फेसबुक’. मार्क अक्सर अपने काम में व्यस्त रहते थे लेकिन प्रिसिला हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं. जब दोनों की मुलाकात हुई तब मार्क केवल एक कॉलेज स्टूडेंट थे और आज जब मार्क इस मुकाम तक पहुंच गए हैं तब भी दोनों के बीच प्यार बरकरार है.

mark


प्रिसिला पहली फेसबुक जॉइन  करने वाले में से हैं

प्रिसिला बाल चिकित्सा में विशेषज्ञ हैं. दोनों के बीच इतना प्यार है कि जब मार्क कैलिफोर्निया शिफ्ट हुए तो प्रिसिला भी कैलिफोर्निया आ गईं और यहां कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की. प्रिसिला उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने साल 2005 में सबसे पहले फेसबुक जॉइन किया था.


Mark Zuckerberg and Priscilla Chan


जल्दी ही बनने वाले हैं दूसरी बेटी के पिता

बाद में 19 मई 2012 में दोनों ने शादी कर ली, 1 दिसंबर साल 2015 दोनों पहली बार एक बेटी माता-पिता बने थे. एक बार से मार्क पिता बनने वाले हैं उन्होंने फेसबुक के जरिए इसकी घोषणा की थी.


Mark Zuckerberg

मार्क ने फेसबुक के जरिए इस बात की जानकारी दी कि वो जल्द ही एक बेटी के पिता बनने वाले हैं और वो इस बार भी अपनी बेटी के जन्म पर 2 महीने की छुट्टी लेंगे. जुलाई 2017 तक मार्क की संपत्ति 71.8 बिलियन डॉलर थी और फोर्ब्स की लिस्ट में उन्हें दुनिया का पांचवा सबसे अमीर शख्स बताया गया था…Next


Read More:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *