Menu
blogid : 7629 postid : 803982

OMG- किसकी शादी का है यह कार्ड

‘बिग इंडियन फैट वेडिंग’… यदि आप भारतीय हैं तो आपने जरूर इस नाम को कई बार सुन रखा होगा. यह तभी इस्तेमाल किया जाता है जब कोई दिखावे व अपने रुत्बे को दुनिया के सामने दर्शाना चाहता है. ऐसे लोग अपनी या अपने परिवार के किसी सदस्य की शादी पर इतना खर्च करते हैं जिसका कोई हिसाब नहीं, और इसे देखने वाले हर इंसान के मुख से एक ही शब्द निकलता है, ‘भई क्या महंगी शादी थी’.


wedding card


जनाब शादियों का मौसम शुरु हो चुका है जिसमें लोग खर्चा करने से बाज नहीं आते हैं. कुछ इसी तरह का उदाहरण है यह शादी का कार्ड. जरा ध्यान से देखिये इस कार्ड को. यह साफ तौर पर एक परिवार के उच्च दर्जे के रुत्बे को दर्शा रहा है.


Read: इस शादी में रिश्तेदार हैं, बाराती हैं, दुल्हन है लेकिन दुल्हा अजीब है


यह तो यह महज एक शादी का कार्ड है लेकिन इसे बनाने में जितना खर्च हुआ है उससे तो ना जाने कितनी ही महत्वपूर्ण वस्तुएं खरीदी जा सकती हैं. हम किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते लेकिन आप को बता दें कि यह कार्ड एक पंजाबी समुदाय से नाता रखने वाले परिवार की शादी का है जिसमें बड़े दिल वाले पंजाबियों की झलक साफ दिखाई पड़ती है. वैसे आप यही सोच रहे होंगे कि जब शादी का कार्ड इतना महंगा है तो बाकी इंतजामों पर कितना खर्च हुआ होगा?


baraat


अक्सर कहा गया है कि पंजाबी अपने किसी भी खुशी के अवसर को धूम-धाम से मनाते हैं. उनकी शादियों में शोरगुल व रंगा-रंग चीजें देखना तो आम ही है लेकिन इस शादी का कार्ड देख किसी भी आम आदमी को झटका लग सकता है.


Read: इस एक शरीर में दो लोग रहते हैं, पढ़िए उस बहन की कहानी जिसका अस्तित्व मर कर भी नहीं मिटा


हाल ही में दिल्ली में भी एकादशी के अवसर पर जिसे हिंदू धर्म में काफी महत्वपूर्ण समझा जाता है, उस दिन 2,000 से भी ज्यादा शादियां थी. सड़क पर खचाखच ट्रैफिक, शादियों के लिए सजे बेहतरीन गार्डन व लोगों के घरों पर ढेर सारे निमंत्रण पत्र यह बताते हैं कि भारत में शादी को लेकर किस तरह का उत्साह रहता है.


wedding venue


तो अब आप भी कमर कस लीजिए, हो सकता है ऐसी ही किसी शादी का कार्ड आपके भी घर आ जाए और इस कार्ड की रंगत को देख आपको भी उसी हिसाब से तोहफा खरीदने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ जाए.


Read:

दुल्हन थी, बराती थे पर दुल्हा नहीं…लेकिन हो गई शादी


जल्दी शादी करने के चक्कर में आप जिंदगी के बहुत से मजे गंवाने जा रहे हैं… यकीन नहीं आता तो खुद ही पढ़ लीजिए


पूर्वजों की खुशी के लिए ये क्या कीमत चुकाई इस 9 साल के बच्चे ने…पढ़िए एक शादी की हैरतंगेज हकीकत

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *