Menu
blogid : 7629 postid : 1200840

इस जगह के लोग दिमागी रूप से होते हैं सबसे तेज, हर चीज में हैं अव्वल

इंसान के पास अगर दिमाग ने हो तो वह किसी काम का नहीं होता है. अक्सर आपने भी सुना या समझा होगा कि बिना दिमाग के आप बेकार हैं. हर छोटी और बड़ी चीज के लिए इसी की जरूरत पड़ती है. अगर आप आंकड़े निकाले तो आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दुनिया में ऐसे बहुत से देश हैंं जहां के लोगों की सोच एक आम व्यक्ति की सोच से बहुत ही आगे है. उनका दिमाग और लोगोंं के मुकाबले कहीं ज्यादा तेज और स्मार्ट तरीके से काम करता है. आइए जानते हैं कौन से वो देश हैं.


चीन


china


भारत का पड़ोसी देश चीन वैसे तो कई चीजों में भारत से आगे है. वहां विकास की रफ्तार और देशों के मुकाबले कहींं ज्यादा है. इसकी शायद यही वजह है कि वहां के लोगों का दिमाग बहुत तेज होता है. एक रिर्पोट के मुताबिक वहां 15 साल का बच्चा गणित, विज्ञान जैसै विषय में सत प्रतिशत नंबर पाता है, जो वहां के लोगों के आईक्यू लेवल को मापने का सही तरीका है.


बेल्जियम



यूरोप के खूबसूरत देशों में से एक बेल्जियम जितना दिखने में खूबसूरत है उतना ही मशहूर है वह अपनी शिक्षा प्रणाली को लेकर. आपको जानकर हैरानी होगी कि बेल्जियम में 99 प्रतिशत लोग शिक्षित हैंं. साथ ही यहां पर सबसे ज्यादा वैज्ञानिकों का भी कुनाबा है जो अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है.



ब्रिटेन


दुनिया के ताकतवर देशों में से एक ब्रिटेन में भी आपको अच्छी आईक्यू वाले लोग मिल जाएंगे. यहां पर आपको ज्यादा लोग वो मिलेंगे जिन्हें सबसे ज्यादा मजा विज्ञान या फिर गणित पढ़ने में आता है.


न्यूजीलैंड

पश्चिमी प्रशांत महासागर के पास बसा हुआ बेहद ही आर्कषक और घूमने के लिए लोगों की पंसदीदा जगहों मेंं से एक न्यूजीलैंड भी उन देशों की सूची मेंं है जहां के लोग काफी तेज बुद्धि के होते हैं. वहां के 99 प्रतिशत लोग पढ़े लिखे हैंं. साथ ही यहां के छात्रों की रुचि गणित और विज्ञान में सबसे ज्यादा है और इसी वजह से इस देश को ‘काउंटी पीसा’ की एक रिपोर्ट में 7वां स्थान प्राप्त हुआ है.


Read: भारत के इस गांव की कहानी पढ़ाई जाती है विदेश के स्कूलों में, ये हैं खास बातें


स्वीडन


swedan


स्वीडन उन देशों में आता है जहां के लोगों को उनके तेज दिमाग के लिए जाना जाता है. एक रिर्पोट में बुद्धीमान लोगों की सूची में स्वीडन को 10वां स्थान मिला है.

इटली


इटली आज नहीं बल्कि सदियों से उस देश की लिस्ट में शामिल है जहां के लोग सबसे ज्यादा विज्ञान को मानते हैं. सदियों से इटली ने कई वैज्ञानिक दुनिया को दिए हैंं. साथ ही यहां पर हर तरह की कला को बढ़वा दिया जाता है, ताकि लोगों को सक्षम बनाया जा सके.


ऑस्ट्रिया


austra


बहुत कम लोग जानते होंगे कि ऑस्ट्रिया उन देशों की सूची में भी आता है जिनका शिक्षा का स्तर ऊंचा है. यहां के लोगों का दिमाग अन्य देशों की तुलना में कहींं अधिक तेज है.



सिंगापुर



सिंगापुर उन देशों में से एक है जो हमेशा से ही अपनी तकनीक और विज्ञान के लिए जाना जाता है. यहां पर जितने लोग विज्ञान में रुचि लेते हैं उतना शायद ही किसी देश के लोग लेते हों. ‘पीसा’ की एक रिर्पोट के अनुसार तेज दिमाग में इस देश को 5वां स्थान प्राप्त है…Next



Read More:
पानी उसका पीछा करता था! पानी से बंधे हुए एक इंसान की रहस्यमय कहानी जिसे आज तक कोई नहीं सुलझा पाया
क्या अमर है यह पृथ्वी का सबसे वृद्ध इंसान? इसकी उम्र जानकर आप हो जाएंगे हैरान!
इसे मासूम कहेंगे या दरिंदा……इंसान की कटी खोपड़ी के साथ ऐसी हैवानियत

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *