Menu
blogid : 7629 postid : 1132197

30 लाख रुपए के सिक्के बने इस बुजुर्ग के लिए सिरदर्द, नहीं दे पा रहा है कर्मचारियों को वेतन

एग्रीकल्चर बैंक, कंस्ट्रक्शन बैंक और भी कई बैकों के चक्कर लगाए इस बुजुर्ग ने लेकिन किसी ने भी इसकी समस्या को नहीं समझा. अपनी आधी जिंदगी काट चुका यह बुजुर्ग लॉन्ड्री बिजनेस चलाता हैं लेकिन उसने अपने कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं दिया है.


image56


दरअसल चीन के हेनान प्रांत स्थित झेंगझोऊ शहर में झांग के पास 3 लाख युआन यानि 30 लाख रुपए के सिक्के कुछ ही महीनों में इकट्ठे हो गए हैं. वह चाहते हैं कि कोई बैंक उनके सिक्के को नोट में बदल दें लेकिन स्थानीय बैंकों ने इतने सिक्कों के बदले नोट दे पाने में असमर्थता जताई है.


मामूली नहीं है यह सिक्का, आज कीमत है डेढ़ लाख


image100


सिक्के का वजन 1.8 टन है, जिसे झांग ने अपने वेयरहाउस में प्लास्टिक बैग में जमा किया है. प्रत्येक प्लास्टिक में कम से कम 500 सिक्के रखे हुए हैं. झांग अपने इस बिजनेस के अलावा स्कूटर चार्जिंग भी बेचते थे. लेकिन स्टाफ सैलरी की वजह से उन्हें यह काम छोड़ना पड़ा.


image29


झांग ने अपनी यह समस्या स्थानीय अखबार के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि झांग अपने कर्मचारियों को वेतन देने के लिए कितना प्रतिबद्ध हैं. रिपोर्टर से अपनी बात जाहिर करते हुए झांग कहते हैं ‘मैं अपने इन सिक्कों को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित हूं, यदि किसी सुपरमार्केट को छोटे सिक्के चाहिए तो कृपा करके वह मुझे संपर्क करें.’...Next


Read more:

कभी सोचा है क्यों फेंकते हैं लोग नदियों में सिक्का?

इस सिक्के के लिए भिड़े दो बड़े देश

अविश्वसनीय गेंदबाजी केवल ग्लास के उपर रखा सिक्का ही गिरा (देखें वीडियो)


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *