Menu
blogid : 7629 postid : 373

इस इंसानी भूत का रहस्य क्या है?

Alexander horror videosकुछ भूतहा या फिर तकनीकों पर आधारित फिल्मों में आपने जरूर ऐसे पात्रों को देखा होगा जो अपने हाथ-पांव लंबे कर लेते हैं या फिर अपनी गर्दन को पूरी तरह मोड़ लेते हैं. देखने में ऐसे करतब सिहरन और डर पैदा करते हैं. ऐसे दृश्य आपको कितने ही खतरनाक क्यों ना लगते हों लेकिन दर्शकों को सबसे ज्यादा प्रभावी और आकर्षक भी यही लगते हैं. रोमांच पसंद लोगों को यह सब बहुत दिलचस्प लगता है. वैसे भी अगर हम कोई हॉरर फिल्म देखने जा रहे हैं तो ऐसे दृश्य अपेक्षित होते ही हैं.


हो सकता है फिल्म में दिखाए जाने के कारण आपको यह सब अविश्वसनीय और काल्पनिक लगता हो लेकिन एक व्यक्ति है जिसने यह साबित कर दिया है कि यह सब ना तो काल्पनिक है और ना ही ऐसे कारनामे करने के लिए पारलौकिक शक्तियों या फिर वैज्ञानिक तकनीकों पर निर्भर रहना पड़ता है.


आपको जानकर आश्चर्य होगा कि रूस का रहने वाला एलेक्जेंडर अपनी गर्दन को बिना किसी सहारे या तकनीक के 180 डिग्री तक घुमा लेता है. वो भी ऐसे कि अपने पीछे बैठे व्यक्ति को वह बड़ी आसानी से देख सकता है और वो भी बिना गर्दन घुमाए.


एलेक्जेंडर का कहना है कि बहुत साल पहले जब उसने जिम्नास्टिक्स का प्रशिक्षण लेना शुरू किया था तब उसे यह पता चला कि उसकी गर्दन बहुत लचीली है. क्योंकि वह अपनी गर्दन को अन्य लोगों से कहीं ज्यादा घुमा सकता था. तभी से एलेक्जेंडर ने रोज थोड़ा-थोड़ा कर अपनी गर्दन को मोड़ना शुरू किया. बहुत अधिक मेहनत के बाद आखिरकार वह पूरी तरह पीछे की ओर अपनी गर्दन को मोड़ने में सफल हुआ.


डॉक्टरों का कहना है कि एलेक्जेंडर के शरीर में वह हड्डी गर्दन को घुमाने के लिए सहायक होती है जिसकी वजह से एलेक्जेंडर अपनी गर्दन को इतना अधिक घुमा पाता है. अगर कोई सामान्य व्यक्ति यह सब करने की कोशिश करे तो उसकी गर्दन टूट भी सकती है.

बच्चा इंसान का आंखें बिल्ली की!!


एलेक्जेंडर का कहना है कि यह सब इतना आसान नहीं है, क्योंकि जब मैं अपनी गर्दन को मोड़ता हूं तो इसके लिए मुझे अपना पूरा ध्यान एक ही जगह फोकस करना होता है. इतना ही नहीं एलेक्जेंडर यह बात स्वीकारते हैं कि गर्दन को घुमाने समय उनके शरीर की सारी ऊर्जा ऊपर की ओर खिंचने लगती है और उन्हें यह लगने लगता है कि उनके शरीर में एक और व्यक्ति भी है.


खैर जो भी है लेकिन एलेक्जेंडर की इस खूबी ने उन्हें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल करवा दिया है.


एलेक्जेंडर के अजब करामात देखने के लिए यहां क्लिक करें

सेना में भूत को मिलता है वेतन और प्रमोशन

इसे मौत का रास्ता कहते हैं

हिप्नोटाइज करना क्या होता है ?


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *