Menu
blogid : 12455 postid : 1335328

अजीबो गरीब ख़बरें 2

jagate raho

  • 458 Posts
  • 1015 Comments

राहुल गांधी को इन दिनों बड़ी मेहनत करनी पडी, मध्य प्रदेश जाकर वहां की शान्ति भंग करना पड़ा, किसानों को भड़काना पड़ा, खून पसीना बहाना पड़ा, फिर भाजपा से नोंक झोंक करने के लिए पुराण, भागवत, गीता, का गहन अध्यन करना पड़ा ! जब कुछ समझ में नहीं आया तो पढ़ना छोड़ दिया ! राष्ट्रपति का चुनाव सर पर आगया है, विपक्ष एक जुट होकर राष्ट्रपति की कुर्सी पर अपना कंडीडेट बिठाना चाहते हैं और इसकी भी पूरी जिम्मेवारी बेचारे राहुल गांधी के नाजुक कन्धों पर है ! परेशान होकर दिमाग को विश्राम देना जरूरी समझकर वह अपनी प्यारी नानी के पास इटली चला गया ! नानी तो नानी होती है, उसे विटामिन, मिनरल, प्रोटीन, कैल्सियम विटामिन दी रिश्तों में खिलाएगी, स्वस्थ बनाकर भेजेगी ! मेरे हिसाब से नानी के पास पहली बार गया है, उसे नानी का आशीर्वाद भी तो लेना है कांग्रेस का भावी अध्यक्ष बनने के लिए !
आइए भारत चैलेंजर कप के लिए इंग्लॅण्ड में पाकिस्तान से भिड़ेगा १८ जून २०१७ को ! उधर काश्मीर में पाकिस्तान द्वारा पाले हुए आतकवादियों ने काश्मीर के पुलिस सुरक्षा कर्मियों के एक अधिकारी सहित ७ वफादार पुलिस कर्मियों को अम्बुस में फंसाकर मार डाला और उनके शरीरों को अक्षत विक्षत कर कायरों की तरह भाग खड़े हुए ! जम्मू काश्मीर में रोज सुरक्षा कर्मी मारे जा रहे हैं, आतंकवादियों की गोली से ! अरे कायरो कमीनों आतंकवादियों तुम जिनको मार रहे हो उनमें तुम्हारे चाचा ताऊ, भाई भतीजे भी हो सकते हैं लेकिन वे देश के लिए शहीद हो रहे हैं और इतिहास के पृष्ठों में अमर हो रहे हैं ! मरोगे आतंकवादी कायरो एक दिन तुम भी, शायद बहुत जल्दी, लेकिन कुत्ते या गीदड़ की मौत ! जम्मू काश्मीर ही नहीं भारत की भावी संतति देश पर कुर्वान होने वाले जांबाज सुरक्षा कर्मियों की स्मृति में हर वर्ष श्रद्धांजलि के पुष्प चढ़ाएंगे और कुकर्मी, चांडाल, आततायी, दुर्दांत, हत्यारे आंतकियों की कम से कम तीन पीढ़ियों के नाम पर अशुद्ध गालियों की काली पट्टी लगाएंगे ! तुम्हारा यह जन्म तो बर्बाद होही गया है लेकिन मचलने वाले रने के बाद भी हजारों सालों तक जहन्नुम की काली बदबूदार सुरंग में सड़ते रहोगे ! इस वक्त पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह के कम्पीटिशन करना स्वयं भारतीय टीम नहीं चाहेगी पर हमारी क्रिकेट टीम की मजबूरी है, फिर भी सारे भारत वासी जम्मू काश्मीर हाल ही में शहीद हुए पुलिस कर्मियों को उनकी आत्मा की शान्ति के लिए परम पिता परमात्मा/ अल्ला ताला से निवेदन करते हैं !

क्रिकेट चैलेंजर कप में पाकिस्तान के हाथों हिन्दुस्तान की करारी हार
कल पूरे दिन भारत में मीडिया वाले हिन्दुस्थान की जीत की अग्रिम खुशी मना रहे थे और पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान की अंग्रेजी की खूब खिल्ली उड़ा रहे थे ! बेचारे क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली की सेना चुपचाप टीवी पर चलने वाले प्रोग्राम को देखते रहे और टेंशन में अच्छी तरह से फाईनल मैच की प्रैक्टिस भी नहीं कर पाए ! टॉस भारत ने जीता और फील्डिंग करने का निर्णय लिया ! फील्डिंग खराब, एक कैच पकड़ा भी लेकिन बॉल ‘नो बॉल’ निकल गयी, अगला कैच हाथों से छूट गया ! पाकिस्तान ने अश्वनी और जडेडा की बॉलों की खूब धुनाई की और ३३9 का लक्ष्य जीत के लिए भारत के सामने रख लिया ! रोहित शर्मा, सेमी फाईनल का “मैन आफ दी मैच” पहली बॉल पर पैविलियन भेज दिया गया ! कोहली ने ५ रन बनाए और धोनी ने ४ ! युवराज भी आया बैट संभाल भी नहीं पाया था की वह भी भारी भारी क़दमों से वापिस भेज दिया गया ! पांड्या ने ज़रा चौके छक्कों की झड़ी लगा कर कुछ आस जगा दी थी लेकिन उसके रन आउट होते ही पूरी टीम १५८ रन बना पाई और पाकिस्तान के हाथों १८० रनों से शर्मीली हार खाकर “बड़े बे आबरू होकर इंग्लैण्ड के क्रिकेट फिल्ड से ये निकले ” ! सारी हेकड़ी ख़तम होगई ! अब जब ये विराट की करोड़ पति क्रिकेट टीम दिल्ली एयर पोर्ट पर पहुंचेगी तो क्रिकेट प्रेमी काले झंडों से उनका स्वागत करेगी ! राधे राधे !
काश्मीर के अलगाववादी हिन्दुस्तान का अन्न खाते हैं और गुणगान पकिस्तान का करते हैं ! १८ जून के क्रिकेट मैच में हिन्दुस्तान की करारी हार हुई, काश्मीर के अलगाव वादियों ने पाकिस्तान को बधाई सन्देश भेजे और अपने आँगन में आतिशवाजी के जरिये ईद मनाई ! भारत में रह रहे हैं, यहां का अन्न खाते हैं, जल पीते हैं, गीत पाकिस्तान का गाते हैं, ‘पाक से यारी, जहां रहते हैं उसी से गद्दारी ! अरे कमीनों इस दुष्कर्म के लिए तो तुम्हे खुदा भी नहीं बख्सेगा ! क्रीकेटियर गौतम गंभीर ने ठीक ही सन्देश भेजा है, उन गद्दारों को की ‘ वे इस देश में क्यों रह रहे हैं, पाकिस्तान जाकर रहें’ ! भारत सरकार को भी ऐसे गद्दारों को सीधे जेल में बंद कर देना चाहिए !

क्रिकेट टीम के दिल्ली एयर पोर्ट पर कदम रखते ही उनकी आरती उतारी जाएगी ! उनके स्वागत की इस बार अजीब ढंग की तैयारियां की गयी हैं ! हाँ अबके गुलदस्ते और फूलों के हारों की जगह कुछ विशेष इंतजाम किया गया है ! उन्हें हिदायत है की जब वे जहाज से बाहर निकलें तो अपने शिरों को हेमेट से सुरक्षित होकर निकलें ! भारत के क्रीकेट प्रेमी कभी हार स्वीकार नहीं करते !
मंगलयान ने सोमवार २० जून २०१७ के दिन कक्षा में पूरे किये १००० दिन ! इसे कक्षा में क्रिकेट वन डे में अगर टीम का आपसी ताल मेल सही रहे तो ४०० रन भी बना सकती है भारतीय मौजूदा टीम ! ग्राउंड बैटिंग ग्राउंड था और इसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को बेनिफिट मिलना था सो पाकिस्तान को मिल गया ! पता नहीं विराट कोहली ने टॉस जीत कर भी पहले फील्डिंग करने का निर्णय क्यों लिया ! पहला कैच पकड़ा लेकिन बॉल नो बॉल निकली, यहीं से खेल का सारा रंग बदल गया ! उनके ३३८ पर सिर्फ ४ विकेट और हमारी टीम १५८ पर १० के १० ढेर होगई, पाकिस्तान को जश्न मनाने का मौका मिला, तथा भारत के खेल प्रेमियों को खिलाड़ियों के पुतले जलाने का !

भारत द्वारा स्थापित किया गया मंगलयान
भारत ने अंतरिक्ष परियोजना के तहत पांच नवम्बर २०१३ को २.३८ मिनट पर मंगलयान का आंध्र प्रदेश के श्री हरिकोटा स्थित सतीश भवन अंतरिक्ष केंद्र से ध्रुवीय उपग्रह प्रेक्षपण यान पीएसएलवी सी -25 में सफल उड़ान भर कर २४ सितम्बर २०१४ को अपने पहले प्रयास में अंतरिक्ष में स्थापित किया ! इसे पता लगता है की हमारे देश में वैज्ञानिक, इंजिनीयरों और तकनीशियनों की कोई कमी नहीं है ! अगर हर इंसान को उसके टैलेंट के मुताबिक़ अवसर दिया जाय, तमाम साधन उपलब्ध कराके उसे शान्ति से काम करने दिया जाय, तो वह दिन दूर नहीं जब भारत फिर से विश्व में नंबर वन बन जाएगा !

योगा दिवस पर – लालू ने भी योग किया
चारा खाया कब्जियत हुई, हुआ बुरा हाल,
सीबीआई की रेड पडी, निकला चोरी का माल,
निकला चोरी का माल, अब योगा करते हैं,
चारा तो था बैल का भोजन, पाचन क्रिया करते हैं,
कहे कवि सुनो साधुओ अब कोर्ट का चक्कर लगता है,
लालू कहें बिना चारा के पेट नहीं भरता है !

अगला राष्ट्रपति कौन ?

नए राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष एकजुट हो गए थे ! भाजपा ने राम नायक (जो बिहार के राज्य पाल थे), एक दलित साफ़ सुथरे व्यक्तित्व, चरित्रवान, कर्मठ राजनीतिज्ञ को अगले राष्ट्रपति के लिए एनडीए का प्रत्यासी बनाया ! इस नाम से एक बार तो विपक्ष खेमे में जैसे सबको सांप सूंग गया ! बिहार के मुख्य मंत्री के ऐलान करने पर की राम नायक के नाम पर उनकी भी सहमति है, विपक्ष की एक तरफ की दीवार भी गिर गयी ! आनन् फानन में कांग्रेस ने सारे विपक्ष को इकट्ठा किया ताकि दूसरी दीवार तो बची रहें, और दलित महिला मीरा कुमार को अपना प्रत्यासी बनाकर रस्सा कस्सी के लिए ढोल बजा दिया ! देखो आगे क्या होता है ! लालकृष्ण आडवाणी के भक्त शत्रुघ्न सिन्हा भी मौन होगए !

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply