Menu
blogid : 319 postid : 1396334

‘दंगल’ के लिए हजार लड़कियों के ऑडिशन में से चुनी गई थी जायरा वसीम, फिल्म के लिए सीखने पड़े थे कुश्ती के दांव-पेंच

Pratima Jaiswal

1 Jul, 2019

‘फिल्मों में एक्टिंग मेरे ईमान के बीच में आ रही है, यह मुझे मेरे अल्लाह से दूर कर रही है’ कुछ ऐसी ही बातों के साथ ‘दंगल गर्ल’ बॉलीवुड से विदा ले रही है। जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान करते हुए सबको चौंका दिया है। उनके इस फैसले के पीछे धर्म को वजह बताया जा रहा है। दरअसल, जायरा ने अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक इमोशनल नोट शेयर किया है। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है।

 

 

महज 15 साल की जायरा वसीम अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘दंगल’ में मुख्य भूमिका निभाकर सुर्खियां बटोरी। 10वीं कक्षा की जायरा का जन्म कश्मीर में हुआ था। इतनी कम उम्र में यहाँ तक का सफर तय करना जायरा के लिए आसान नहीं था। साधारण लड़कियों की तरह रहने वाली जायरा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में अभिनय करने वाली हैं। 

 

 

हजारों लड़कियों के ऑडिशन में चुनी गई थीं जायरा

हजारों लड़कियों के ऑडिशन में से जायरा को चुना गया था। फिल्म दंगल में जायरा ने पहलवान गीता फोगट की भूमिका निभाई है. मुंबई में छह महीने शूटिंग करने के बाद जायरा श्रीनगर वापस लौट आई। फिल्म की शूटिंग के बाद जायरा ने बताया था कि “मैं चकाचौंध की दुनिया के लिए नई थी और सेट पर अपने सह-अभिनेताओं के साथ काम करने में घबराहट हो रही थी” सबसे खास बात यह थी कि गीता फोगाट का किरदार निभाने के लिए जायरा को कुश्ती के गुर तक सीखने पड़े थे। वहीं, अपने इंटरव्यू में जायरा ने कहा था कि अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए मुझे कठिन शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा”

dangal_news_1429687502_600x450

 

‘दंगल’ से पहले जायरा ने दो विज्ञापनों में काम किया था। दंगल में काम मिलने के बाद अपने माता-पिता को राजी करना जायरा लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। हालांकि, स्कूल की प्रधानाचार्य और एक रिश्तेदार ने जायरा के फैसले का समर्थन किया और उन्होंने ही मिलकर जायरा के माता-पिता को समझाया।

 

Zaira-Wasim131215

 

फिल्म की सफलता के बाद जायरा ने यह भी कहा था कि “एक लड़की होने के नाते कश्मीर लौटने के बाद मुझे डर लग रहा है कि अब मेरे बारे में लोगों की कैसी प्रतिक्रिया होगी। हालांकि, मुझे खुशी थी कि मुझे अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों की प्रशंसा और सहयोग मिला” बॉलीवुड में अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में जायरा ने कहा कि “मेरा कोई लक्ष्य नहीं है। जिंदगी मुझे जैसा मौका देगी, मैं उसके अनुरूप ही फैसला लूंगी। मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन अगर मुझे किसी फिल्म का प्रस्ताव मिलेगा और वह मेरी पढ़ाई के आड़े नहीं आएगा तो मैं वह प्रस्ताव जरूर स्वीकार करूंगी।’ करीब पांच साल पहले दिए गए इस बयान से अलग जायरा का हालिया पोस्ट सभी के लिए चौंकाने वाला है।…Next

 

 

Read More:

कभी करण जौहर के साथ जुड़ा था एकता का नाम, 44 की उम्र में भी हैं सिंगल

15 साल बड़े स्टार से डिंपल ने रचाई थी शादी, इस शादीशुदा एक्टर से था अफेयर

समुद्र के किनारे बसा है शिल्पा शेट्टी का घर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *