Menu
blogid : 319 postid : 1398535

दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष की जिंदगी के रोचक किस्से, छोटी उम्र में हासिल किया वो मुकाम जो बड़े-बड़े नहीं कर पाते

Rizwan Noor Khan

18 Nov, 2020

हॉलीवुड अभिनेता माइकल बी जॉर्डन को दुनिया का सबसे सेक्सी पुरुष चुना गया है। हॉलीवुड सुपस्टार माइकल बी जॉर्डन की जिंदगी काफी इंस्पायरिंग है। जॉर्डन ने छोटी उम्र में ही मॉडल बन गए थे और उन्होंने 12 साल की उम्र में फिल्म भी साइन कर ली थी। आईए जानते हैं 33 साल के जॉर्डन की जिंदगी के कुछ रोचक किस्से।

Photo courtesy : Michael B Jordan Instagram

कैलीफोर्निया और न्यूजर्सी में बीता बचपन
अमेरिका में कैलीफोनिया के सांता आना इलाके में 9 फरवरी 1987 में माइकल बकारी जॉर्डन का जन्म हुआ। जॉर्डन के पिता माइकल और मां डोन्ना ने जॉर्डन के जन्म के दो साल बाद कैलीफोर्निया छोड़ न्यूजर्सी के नेवार्क में ​ठिकाना बनाया। आ​र्थिक स्थितियां ठीक रखने के लिए जॉर्डन की मां डोन्ना स्थानीय नेवार्क आर्ट हाई स्कूल में काम करती थीं। इसी स्कूल में जॉर्डन ने शुरुआती पढ़ाई पूरी की।

आर्थिक हालात सुधारने के लिए कम उम्र में काम
नेर्वाक स्कूल में पढ़ाई के दौरान जॉर्डन को बॉलीबॉल टीम में शामिल किया गया। वॉलीबॉल के अच्छे खिलाड़ी जॉर्डन ने अपने माता पिता की हेल्प के लिए काम तलाशना शुरू किया। जॉर्डन जब 12 साल की उम्र से भी छोटे तब उन्हें बतौर चाइल्ड मॉडल स्पोर्ट ब्रांड और बच्चों के खिलौनों, कपड़ों के लिए मॉडलिंग करने का मौका मिला।

एचबीओ की सीरीज ने पॉपुल स्टार बनाया
जॉर्डन जब 12 साल के हुए तो उन्हें एक्टिंग का आफर मिल गया। 1999 में अमेरिकी टीवी सीरियल कोस्बी Cosby और द सोपरानोस The Sopranos में काम मिल गया। 2001 में आई अमेरिकी स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म हार्डबॉल में जॉर्डन के अभिनय को खूब सराहा गया। 2002 में क्राइम थ्रिलर एचबीओ की सीरीज द वायर में वलास की भूमिका निभाने के लिए खूब चर्चा मिली और यहीं से उनके एक्टिंग करियर ने रफ्तार पकड़ ली।

एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं जॉर्डन
फिल्म ब्लैक पैंथर, क्रीड, जस्ट मर्सी, फ्रूटीवेल स्टेशन, फैंटास्टिक फोर और जस्टिस लीग द फ्लैशबॉक्स पैराडॉक्स जैसी ब्लॉकबस्टर हॉलीवुड फिल्में माइकल बी जॉर्डन के नाम दर्ज हैं। जॉर्डन टॉम क्लेन्सी की फिल्म विदाउट रिमोर्स में अभिनय कर रहे हैं। जॉर्डन की यह फिल्म सैनिक के बदले की कहानी कहती है और इसे 2021 में रिलीज किया जाएगा।

Photo courtesy : Michael B Jordan Instagram

पीपुल्स मैग्जीन ने माना सेक्सिएस्ट मैन अलाइव
अमेरिका की वीकली सेलीब्रिटी मैगजीन पीपुल्स ने दुनिया के सेक्सिएस्ट मैन अलाइव की घोषणा करते हुए अमेरिकी फिल्म अभिनेता माइकल बी जॉर्डन को खिताब से नवाजा। जॉर्डन ने कहा कि लोग मजाक बनाते थे कि मुझे यह खिताब हासिल नहीं हो पाएगा। लेकिन, यह हो गया है और मुझे बेहद खुशी है। उन्होंने कहा कि मेरे घर की महिलाओं को बहुत गर्व होगा।

Photo courtesy : Michael B Jordan Instagram

टाइम मैग्जीन ने सबसे प्रभावशाली व्यक्ति बताया
माइकल बी जॉर्डन अमेरिका के सबसे प्रभावशाली सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। इस बात की पुष्टि प्रतिष्ठित टाइम मैग्जीन ने भी की है। टाइम मैग्जीन ने 2020 के सबसे प्रभावशाली 100 लोगों में अभिनेता माइकल बी जॉर्डन का नाम शामिल किया है। जॉर्डन ने ब्लैक लाइव्स मैटर्स मूवमेंट में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था, जिसके बाद से मूवमेंट दुनियाभर में फैल गया।

Photo courtesy : Michael B Jordan Instagram

ये सुपरस्टार भी रह चुके हैं सेक्सी पुरुष का खिताब
माइकल बी जॉर्डन से पहले सेक्सिएस्ट मैन अलाइव 2019 का खिताब अमेरिकन सिंगर जॉन लीजेंड को मिल चुका है। जबकि उससे पहले हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन, थॉर यानी क्रिस हेम्सवर्थ, इदरिस अल्बा, एडम लेविन, चैनिंग टैटम और ग्रेट फुटबॉलर डेविड बेकहम को भी इस खिताब से नवाजा जा चुका है।….NEXT

 

 

Read More : माइकल बी जॉर्डन बने दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष

16 साल बाद वापस आ रहे हैं सबसे बड़े दुश्मन टॉम एंड जेरी

ऑस्कर के और करीब पहुंची ‘हथौड़ा त्यागी’ की फिल्म

डेब्यू फिल्म नहीं चलने पर जूही चावला चली गई थीं साउथ फिल्मों में

पहली फिल्म के लिए कादर खान को मिले थे 1500 रुपये

अपनी 9 फिल्में देखे बिना दुनिया छोड़ गए ओमपुरी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *