Menu
blogid : 319 postid : 1398383

7 महीने बाद खुले सिनेमाघरों में देखिए 7 शानदार फिल्में, एक के बाद एक दर्जनभर फिल्में लाइन में

Rizwan Noor Khan

15 Oct, 2020

कोरोना महामारी के चलते मार्च से सितंबर तक पूरी तरह बंद रहे सिनेमाघरों को 15 अक्टूबर से खोल दिया गया है। कुछ सिनेमाघरों ने 16 अक्टूबर से फिल्में दिखाने का ऐलान किया है। सभी सिनेमाघरों को सरकार की एसओपी को फॉलो करते हुए 50 फीसदी स्ट्रेंथ के साथ ही खोलने के आदेश हैं। इन सिनेमाघरों में करीब दर्जनभर फिल्में पर्दे पर लगने को तैयार हैं।

Image courtesy : Taran Adarsh Twitter

देशभर में सिनेमाहॉल खुले, कुछ 16 को खुलेंगे
सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 15 अक्टूबर से देशभर में सिनेमाघरों को आधी संख्या के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। सिनेमाहॉल की सबसे ज्यादा स्क्रीन होल्ड करने वाले दो बड़ी थिएटर चेन आईनॉक्स INOX और सिनेपोलिस Cinepolis ने 15 अक्टूबर से थिएटर्स ओपेन कर दिए हैं। वहीं, भारत के सबसे बड़ी थिएटर चेन कंपनी पीवीआर PVR Cinemas ने 16 अक्टूबर से फिल्में दिखाने की घोषणा की है।

सिनेमाहॉल खुलने के पहले दिन देखिए ‘पीएम नरेंद्र मोदी’
लॉकडाउन के बाद सिनेमाहॉल खुलने के पहले दिन सबसे पहले रिलीज होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक रिलीज होगी। बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी में अभिनेता विवेक ओबरॉय ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह फिल्म 24 मई 2019 को पर्दे पर पहले ही रिलीज हो चुकी है। रिलीज के वक्त फिल्म सुर्खियों में रही थी, फिल्म को लोगों को खूब पसंद भी किया था।

फ्राइडे को रिलीज होंगी दो फिल्में
विदेशी सिनेमाघरों में पिछले सप्ताह रिलीज हो चुकी फिल्म ​खालीपीली को शुक्रवार यानी 16 अक्टूबर को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा। ईशान खट्टर, अनन्या पांडे और जयदीप अहलावत ने फिल्म में शानदार अभिनय किया है। खास बात है कि यह फिल्म 2 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 पर रिलीज हो चुकी है। वहीं, तमिल भाषा की ‘का पे रानासिंगम’ भी इसी दिन रिलीज होगी। ओटीटी पर दो अक्टूबर को रिलीज हो चुकी इस फिल्म को IMDb पर 7.6/10 की रेटिंग मिली है।

दोबारा पर्दे पर आएंगी 5 ब्लॉकबस्टर फिल्में
लॉकडाउन से पहले रिलीज हो चुकीं 5 फिल्मों को इस सप्ताह दोबारा रिलीज किया जा रहा है। इन पांचों फिल्मों ने बॉक्स आफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ब्लॉकबस्टर फिल्म वॉर, तान्हाजी, शुभमंगल ज्यादा सावधान, केदारनाथ, थप्पड़ और मलंग को दोबारा एक के बाद एक रिलीज किया जाएगा।

ओटीटी पर आईं 6 फिल्मों की थिएटर रिलीज अटकी
लॉकडाउन के दौरान अलग अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकीं 6 फिल्मों की थिएटर रिलीज लटक गई है। दरअसल, 4 सबसे बड़े थिएटर्स चेन कंपनियों पीवीआर PVR, आईनॉक्स INOX, कॉनीवाल Carnival और सिनेपॉलिस Cinepolis ने इन फिल्मों को अपने थिएटर्स में रिलीज नहीं करने का ऐलान किया है। इन 6 फिल्मों में डिज्नी हॉटस्टार पर आई 3 फिल्में सुशांत की दिल बेचारा, सड़क—2, खुदाहाफिज, अमेजन प्राइम वीडियो पर आई गुलाबो शिताबो, नेटफ्लिक्स पर आई गुंजन सक्सेना शामिल हैं। सड़क—2 को छोड़कर बाकी सभी फिल्मों को ओटीटी पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल चुका है।…NEXT

 

Read More : अनूठा फिल्म फेस्टिवल, तंबू में दिखाई जाती हैं फिल्में

90 के दशक के सबसे चर्चित सुपरहीरो पर बनेंगी 3 फिल्में

लता मंगेशकर को बिना स्कूल गए मिलीं 6 डिग्रियां

16 की उम्र में आशा भोंसले ने कर ली थी शादी

17 साल तक फिल्मों पर राज करने वाली सिल्क स्मिता की मौत अभी भी रहस्य

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *