Menu
blogid : 319 postid : 1788

हिन्दी फिल्मों में बढ़ता सेक्स का तड़का

sahab biwi or gangsterहाल में आई फिल्म “साहब बीवी और गैंगस्टर” और रामू की “नॉट ए लव स्टोरी” में बेहद हॉट दृश्य देखकर लगता है कि बॉलिवुड अब सेक्स का तड़का नहीं बल्कि पूरी सेक्स की सब्जी बनाने में मगन है. मर्डर 2 और  देल्ही बेली जैसी फिल्मों ने साफ कर दिया कि बॉलिवुड में अब “एडल्ट” शब्द कोई बच्चों की चीज नहीं रहा.


हाल के समय में बॉलिवुड में ऐसी कई फिल्में आई हैं जिन्होंने हिन्दी फिल्मों में सेक्स को नए आयाम दिए हैं. अब तो बस न्यूड सीन देने ही बाकी रह गए हैं. बॉलिवुड में हॉट फिल्में बनाने का दौर पहले भी था लेकिन बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की “जिस्म” के बाद तो बॉलिवुड में हर दूसरी फिल्म में बेड सीन देने शुरू हो गए. मर्डर, पाप जैसी फिल्मों ने सेक्स के मसाले से दर्शकों का दिल तक जीत लिया लेकिन जिन लोगों ने यह सोचा कि बिना कहानी के सिर्फ सेक्स के बल पर फिल्में हिट की जा सकती हैं उन्हें असफलता ही मिली.


जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी, बिपाशा बसु, मल्लिका सेहरावत जैसे कलाकार उन शुरुआती सितारों में से एक हैं जिन्होंने फिल्मों में बोल्ड दृश्य देना शुरू किया. इमरान हाशमी को तो बॉलिवुड का किसर बॉय तक कहा जाने लगा. मल्लिका सेहरावत और बिपाशा बसु अभी तक बोल्ड इमेज से बाहर नहीं आ पाई हैं.


ddirty pictureलेकिन अब इन महारथियों में एक नाम विद्या बालन का भी जुड़ने वाला है. उनकी आने वाली फिल्म “द डर्टी पिक्चर” में इतने बोल्ड दृश्य हैं कि आप उन्हें देखकर चकरा जाएंगे. “द डर्टी पिक्चर” विद्या बालन की अब तक की सबसे हॉट फिल्म मानी जा रही है जिसमें उन्होंने जमकर एक्सपोज किया है. विद्या बालन ने इस फिल्म में सिल्क स्मिता का किरदार निभाया है जो दक्षिण भारत की एक बोल्ड अदाकारा मानी जाती हैं.


लेकिन इस तरह की बेहद बोल्ड फिल्में समाज के लिए अधिक समय तक पचा पाना मुमकिन नहीं. हम सब जानते हैं आज भारत का युवा चाहे जितना भी युवा होने का नारा लगाए पर जब बात सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखने की होती है तो उसके मन में एक डर होता है कि कहीं घरवाले ना देख लें. ऊपर से ऐसी बोल्ड फिल्मों को वो सफलता नसीब नहीं होती जो इन्हें सुपर-डुपर हिट घोषित कर सके.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *