Menu
blogid : 319 postid : 1399831

विद्या बालन, एकता कपूर को ऑस्कर से निमंत्रण, फिल्म चयन में वोटिंग का अधिकार मिला

अकेडमी अवॉर्ड (ऑस्‍कर) ने बॉलीवुड स्‍टार विद्या बालन, फिल्‍ममेकर एकता कपूर और शोभा कपूर को क्‍लास ऑफ 2021 में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा है। इसके तहत ऑस्‍कर के लिए फिल्‍में चयन में ये स्‍टार्स वोट कर सकेंगे। पिछले वर्षों में बिगी, आमिर खान, ऐश्‍वर्या राय, सलमान खान समेत कई बॉलीवुड स्‍टार्स को यह मौका मिल चुका है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 2 Jul, 2021

395 नए सदस्‍यों की लिस्‍ट जारी
अकेडमी अवॉर्ड ने फिल्‍मों के चयन के लिए वोटिंग कमेटी में 395 नए सदस्‍यों को जोड़ा है। इन सभी के नामों की लिस्‍ट जारी कर दी गई है। लिस्‍ट में भारत से विद्या बालन, एकता कपूर और शोभा कपूर को इनविटेशन मिला है। अकेडमी ने सभी सेलीब्रिटीज को वोटिंग के लिए आमंत्रित किया है।

Ekta Kapoor & Vidya Balan. Image courtesy- ANI

फिल्‍म तुम्‍हारी सुलू, डर्टी पिक्‍चर की सराहना
अकेडमी ने विद्या बालन की फिल्‍मों तुम्‍हारी सुलू और कहानी का जिक्र करते हुए सराहना भी की है। एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के प्रोडक्‍शन हाउस बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स की फिल्‍मों वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, उड़ता पंजाब, द डर्टी पिक्‍चर और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्‍मों को भी अकेडमी ने मेंशन किया है।

पिछले साल से कम सेलेब्‍स को निमंत्रण
ये सभी सेलीब्रिटीज ऑस्‍कर अवॉर्ड के लिए वोटिंग के जरिए फिल्‍मों का चुनाव करेंगे। जिन्‍हें प्रस्‍तावित 27 मार्च 2022 को होने वाली 94वीं अवॉर्ड सेरेमनी में अनाउंस किया जाएगा। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस बार आधे से भी कम सेलीब्रिटीज को आमंत्रित किया गया है। पिछली बार 819 सेलेब्‍स को सदस्‍य बनाया गया था।

 

बिगबी समेत ये बॉलीवुड स्‍टार्स कर चुके वोट
साल 2016 में अकेडमी ने सबसे ज्‍यादा 928 सेलेब्‍स को सदस्‍य बनाकर फिल्‍म चयन में वोटिंग का अधिकार दिया था। बता दें कि इससे पहले बॉलीवुड से अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, सलमान खान, शाहरुख खान, रसूल पुकुट्टी, एआर रहमान, आशुतोष गोवारिकर जैसे कई दिग्‍गज अभिनेता, फिल्‍मकार, टेक्‍नीशियन व कलाकारों को आमंत्रित कर चुका है।

 

ये भी पढ़ें-

दिलीप कुमार की टॉप 10 हाईएस्ट रेटिंग वाली फिल्में

जुलाई में देखिए ये नई फिल्में और वेबसीरीज, पूरी लिस्ट देखें

40 की उम्र में डेब्यू करने वाले अमरीश पुरी की रोचक दास्तां

2021 में आ रही हैं कई हॉरर-थ्रिलर फिल्में, देखें लिस्ट

इंजीनियर बनने निकले थे एसपी बाला सुब्रमण्‍यम बन गए सिंगर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *