Menu
blogid : 319 postid : 1400581

साउथ की अवॉर्ड विनिंग फिल्म के एक और रीमेक की रिलीज कंफर्म, देशी-विदेशी कई भाषाओं में बन चुकी फिल्म

साउथ फ‍िल्‍मों के दीवाने दुन‍ियाभर में हैं खासकर ह‍िंदी में साउथ की फ‍िल्‍मों का चलन बीते कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है। पहले तो साउथ फ‍िल्‍में ह‍िंदी में डब होने तक सीम‍ित थीं, लेक‍िन इनकी रोमांचक कहान‍ियों ने फ‍िल्‍ममेकर्स को रीमेक करने पर मजबूर कर द‍िया है। ऐसी ही फ‍िल्‍म है दृश्‍यम। मलयालम भाषा की इस फ‍िल्‍म के तेलगू रीमेक की र‍िलीज डेट फाइनल हो गई है, जबक‍ि ह‍िंदी रीमेक की डेट जल्‍द जारी की जा सकती है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 12 Nov, 2021

 

 

मलयालम पार्ट-2 के बाद तेलुगू रीमेक की बारी- 
मलयालम फ‍िल्‍मों के मशहूर राइटर-डायरेक्‍टर जीतू जोसेफ की 2013 में आई मलयालम फ‍िल्‍म दृश्‍यम ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर ऐसा तहलका मचाया की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बन गई थी। पहले पार्ट को कन्‍नड़, तेलुगू, तमिल और हिंदी में रीमेक किया गया। इसके मलयालम पार्ट-2 को 2021 में अमेजन प्राइम पर र‍िलीज क‍िया जा चुका है। अब इसके तेलुगू रीमेक को र‍िलीज करने की घोषणा कर दी गई है।

25 नवंबर को र‍िलीज होगा तेलुगू रीमेक- 
थ्रिलर ड्रामा फ‍िल्‍म दृश्‍यम-2 के तेलुगू वर्जन में सुपरस्‍टार वेंकेटेश लीड रोल में हैं। जीतू जोसेफ के डायरेक्‍शन में यह तेलुगू रीमेक भी अमेजन प्राइम वीड‍ियो पर आएगी। इसे 25 नवंबर को ओटीटी प्‍लेटफॉर्म अमेजन पर प्रीम‍ियर क‍िया जाएगा। फ‍िल्‍म का पहला तेलुगू पार्ट साल 2014 में र‍िलीज हुआ था, ज‍िसे जबरदस्‍त लोकप्रियता म‍िली थी।

चीन और श्रीलंका में भी रीमेक हुई दृश्‍यम-1- 
चीनी भाषा में रीमेक होने वाली पहली भारतीय फिल्‍म द्रश्‍यम इतनी पॉपुलर हुई कि इसे दो विदेशी भाषाओं में रीमेक किया गया। चीन की भाषा में रीमेक होने वाली यह पहली भारतीय फिल्‍म बनी। द्रश्‍यम को चीनी भाषा में शीप विदाउट शेफर्ड नाम से 2019 में रिलीज किया गया। इसके अलावा इसे श्रीलंका की भाषा सिंहला में धर्मयुद्ध के नाम से 2017 में रिलीज किया गया।

 

Drishyam Movie remake in Chinese and Sinhala Posters.

 

कई भाषाओं में रीमेक हो रही दृश्‍यम-2- 
मोहनलाल स्‍टारर फ‍िल्‍म दृश्‍यम-2 को मलयालम में इस साल फरवरी में र‍िलीज क‍िया जा चुका है। जबक‍ि, वेंकटेश स्‍टारर तेलुगू रीमेक को इसी महीने र‍िलीज क‍िया जा रहा है। पापनाशम-2 नाम से इसका तम‍िल रीमेक बन रहा है। कन्‍नड़ में इसे दृश्‍या-2 के नाम से डायरेक्‍टर पी वासु बना रहे हैं। दृश्‍यम-2 का ह‍िंदी रीमेक कुमार मंगत बना रहे हैं और इसमें पहले पार्ट की तरह अजय देवगन और तब्‍बू लीड रोल में होंगे। इसके अलावा फ‍िल्‍म दृश्‍यम को इंडोनेश‍िया में भी रीमेक किया जाएगा।

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *