Menu
blogid : 319 postid : 405

क्या उषोशी सेनगुप्ता जीतेंगी मिस यूनिवर्स का ताज

विश्व में कॅसीनो और जगमगाती रोशनी के नाम से मशहूर शहर लास वेगास नेवादा 23 अगस्त को एक बार फिर सुर्खीयों में है क्योंकि मिस यूनिवर्स का 59वां संस्करण इस बार मांडले बे इवेंट्स सेंटर के मांडले बे रिज़ॉर्ट और कॅसीनो में आयोजित किया जाएगा जिसका आयोजन ब्रेट माइकल और नेटली मोरालेस करेंगे.

Miss Universeक्या उषोशी के सर होगा ताज़

सुष्मिता सेन और लारा दत्ता यह वह दो नाम हैं जिन्होंने 1994 और 2000 में विश्व जगत में भारतीय खूबसूरती का लोहा मनवाया था और ब्रह्मांड सुंदरी होने का गौरव पाया था. अब इस बार यह बागडोर कोलकाता की सुंदरी उषोशी सेनगुप्ता के हाथों में है जो 23 अगस्त को होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

कौन हैं उषोशी

उषोशी सेनगुप्ता का जन्म 30 जुलाई 1988 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. उनके पिता भारतीय वायु सेना में एक अधिकारी हैं. उषोशी की शुरुआती पढ़ाई बल्लीगुने(कोलकाता) के केंद्रीय विद्यालय से हुई थी उसके बाद उन्होंने सेंट जेवियर से मानविकी धारा में स्नातक पूरा किया. वर्तमान में उषोशी सेनगुप्ता मिस इंडिया युनिवर्स हैं.

ushoshi senguptaकाली आँखों और काले बालों वाली उषोशी 5 फुट 7 इंच लंबी हैं जिनका वजन 52.5 किलो है. सूत्रों के अनुसार पता चलता है कि भले ही सारे प्रतियोगियों में उषोशी शीर्ष स्थान पर नहीं हैं परन्तु उनका मानना है कि राष्ट्रीय पोशाक की मदद से वह शीर्ष स्थान पर पहुंच सकती हैं जिसको कोलकाता के डिजाइनर जोड़ी देव और नील ने बनाया है. हालांकि इस पोशाक को बहुत आलोचना मिली है परन्तु इस पोशाक के कारण उषोशी चर्चा में भी आ गयी हैं. यह पोशाक गहरे नीले रंग की है जिसको मोर पंखों से पिरोया गया है.

अब देखना यह है कि क्या यह बंगाली बाला दस साल के सूखे को हरा कर पाएगी? और क्या वह वेनेजुएला की स्टेफ़ेनिया फर्नांडीज की उत्तराधिकारी होंगी? इन सवालों का जवाब तो हमें कुछ घंटों के पश्चात ही मिलेगा.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *