Menu
blogid : 319 postid : 1400216

जंग, साहस और फतह की सच्ची कहानियां लेकर आ रही ये 9 फिल्में, पूरी लिस्ट यहां देखें

युद्ध, साहस और वीरता की कहानियां कहती कई फिल्में इस साल रिलीज हो चुकी हैं। जबकि, आने वाले दिनों में वॉर और जांबाज सिपाहियों की दास्तां बयां करती 9 फिल्में रिलीज होने की संभावना है। इनमें से ज्यादातर फिल्में बनकर तैयार हैं, लेकिन कोरोना की वजह से उनकी रिलीज डेट टाली जा चुकी है। वहीं, कुछ फिल्में प्रोडक्शन के अंतिम चरण में हैं और कभी भी इनकी रिलीज डेट फाइनल की जा सकती है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 15 Sep, 2021

 

 

रिलीज हो चुकी 4 फिल्में और 2 वेबसीरीज- 
मार्च में शरमन जोशी की फिल्म फौजी कॉलिंग में जवानों की फैमिली को केंद्र में रखा गया था। इसके अलावा अगस्त में आई फिल्म शेरशाह कारगिल वॉर पर बेस्ड थी। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने वॉर हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है। वहीं, 13 अगस्त को फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया रिलीज हो चुकी है। फिल्म में 1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध की रोमांचक कहानी दिखाई गई है। वॉर प्रिजनर की दास्तां बयां करती वेबसीरीज पीओडब्ल्यू बंदी युद्ध के और अक्षय कुमार की फिल्म बेलबॉटम भी आ चुकी है।

फिल्म मेजर, अटैक और सत्यमेव जयते-2- 
2008 मुंबई अटैक में शहीद हुए आर्मी ऑफिसर संदीप उन्‍नीकृष्‍णन पर केंद्रित फिल्म मेजर भी रिलीज होने को तैयार है। यह फिल्म 2 जुलाई को रिलीज होनी थी, लेकिन महामारी की वजह से इसे टाला गया। नई रिलीज डेट अगले कुछ दिनों में आने की संभावना है। वहीं, जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते-2 की भी रिलीज डेट कभी भी अनाउंस की जा सकती है। वहीं, जॉन अब्राहम की रेस्क्यू मिशन पर केंद्रित फिल्म अटैक भी इस साल रिलीज हो सकती है।

फिल्म सैम बहादुर, इक्कीस और तेजस- 
1971 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में बांग्लादेश को आजाद कराने में अहम भूमिका निभाने वाले सेना प्रमुख सैम मानेक शॉ की जिंदगी से प्रेरित फिल्म सैम बहादुर जल्द पर्दे पर आने वाली है। मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में दिखेंगे। इसके अलावा 1971 युद्ध पर केंद्रित फिल्म इक्कीस भी आने को तैयार है। फिल्म में परमवीर चक्र विजेता शहीद लेफ्टीनेंट अरुण खेत्रपाल की कहानी दिखाई जाएगी। वरुण धवन लीड रोल में होंगे। अभिनेत्री कंगना रनौत वायुसेना की महिला पायलट पर केंद्रित फिल्म तेजस में लीड रोल में दिखाई देंगी। फिल्म को लेकर अभी ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है।

 

 

रियल वॉर फिल्म पीप्पा और गरुण- 
भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध की सच्ची दास्तां लेकर आ रही है फिल्म पीप्पा। फिल्म में बैटल ऑफ गरीबपुर को लीड करने वाले ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता पर केंद्रित है। फिल्म में बलराम सिंह मेहता का किरदार अभिनेता ईशान खट्टर निभा रहे हैं। फिल्म की शूटिंग शुरु हो चुकी है और इसे अगले साल रिलीज करने की तैयारी है। इसी तरह अफगान रेस्क्यू मिशन पर केंद्रित फिल्म गरुण 2022 में 15 अगस्त पर रिलीज होगी। फिल्म में जॉन अब्राहम लीड रोल में दिखाई दे सकते हैं।

 

सत्‍यमेव जयते-2, शुरुआती रिलीज डेट 14 मई, टाली गई, लीड रोल में जॉन अब्राहम

मेजर, शुरुआती रिलीज डेट 2 जुलाई पर टाली गई, लीड रोल में अदिवी शेष

अटैक, शुरुआती रिलीज डेट 13 अगस्‍त पर टाली गई, लीड रोल में जॉन अब्राहम

मरक्कर: लॉयन ऑफ द अरेबियन सी, शुरुआती रिलीज डेट 12 अगस्त पर टाली गई, लीड रोल में मोहनलाल, सुनील शेट्टी

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, रिलीज हो चुकी, लीड रोल में अजय देवगन

बेलबॉटम, रिलीज हो चुकी, लीड रोल में अक्षय कुमार

शेरशाह, रिलीज हो चुकी, लीड रोल में सिद्धार्थ मल्‍होत्रा

फौजी कॉलिंग, रिलीज हो चुकी, लीड रोल में शरमन जोशी

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *