Menu
blogid : 319 postid : 1400249

‘रश्मी रॉकेट’ में रेसर के बाद ‘शाबाश मिठू’ में क्रिकेटर बनीं तापसी पन्नू, स्पोर्ट्स पर आने वाली हैं 9 फिल्में

स्पोर्ट्स स्टार्स और इवेंट पर अकसर ही बॉलीवुड फिल्में रिलीज करता है। स्पोट्स-ड्रामा जॉनर की फिल्मों को दर्शकों का भी खूब प्यार मिलता है। इस साल परिणीति चोपड़ा की फिल्म साइना और फरहान अख्तर की फिल्म तूफान रिलीज हो चुकी हैं। दोनों ही फिल्मों में स्पोर्ट्स को केंद्र में रखकर कहानी बुनी गई थी। आने वाले दिनों में क्रिकेट, रेस, स्नूकर, बॉक्सिंग, चेस और फुटबॉल के महारथियों की कहानियां लेकर 9 से ज्यादा फिल्में आने वाली हैं। इनमें से कुछ की रिलीज डेट भी फाइनल हो चुकी है, जबकि कुछ की होने वाली है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 21 Sep, 2021

 

 

रश्मी रॉकेट और शाबाश मिठू- 
तापसी पन्नू की स्पोट्स ड्रामा फिल्म रश्मी रॉकेट की रिलीज डेट अनाउंस हो चुकी है। इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म Zee5 पर दशहरा के मौके पर 15 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा। फिल्म में तापसी पन्‍नू नेशनल लेवल की स्प्रिंटर की भूमिका में दिखाई देंगी। इसके बाद तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिठू भी रिलीज होने की कतार में है। यह फिल्म दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक है, जिसे जल्द ही रिलीज किया जाएगा।

1983 वर्ल्डकप पर फिल्म ’83’- 
साल 1983 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्डकप चैंपियन बनने की कहानी को फिल्म 83 में दिखाया जाएगा। यह फिल्म बनकर तैयार है और इसी साल रिलीज होने की संभावना है। फिल्म में 1983 वर्ल्डकप के घटनाक्रम को केंद्र में रखा गया है। फिल्म में क्रिकेटर कपिल देव का किरदार रनवीर सिंह निभा रहे हैं। जबकि, दीपिका पादुकोण समेत कई दिग्गज एक्टर्स फिल्म में अहम भूमिकाएं निभाते दिखाई देंगे।

‘मैदान’ में फुटबॉल खेलेंगे अजय देवगन- 
सुपरस्टार अजय देवगन जल्द ही बड़े पर्दे पर फुटबॉल खेलते और सिखाते नजर आने वाले हैं। फुटबॉल खेल को केंद्र में रखकर बनी फिल्म मैदान में वह फुटबॉल के मशहूर कोच सैयद अब्‍दुल रहीम की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्‍म में फिल्‍म में 1952-62 के बीच का भारत दिखाई देगा। यह फिल्‍म 15 अक्‍टूबर को दशहरा के मौके पर रिलीज होने वाली है।

‘जर्सी’ में रन बनाएंगे शाहिद कपूर-
शाहिद कपूर जल्द ही बैट से रन बनाते दिखाई देने वाले हैं। शाहिद कपूर क्रिकेट को केंद्र में रखकर बनी फिल्म जर्सी में लीड रोल करते दिखेंगे। यह फिल्‍म 2019 में रिलीज हुई तेलुगू सुपरहिट फिल्‍म का हिंदी रीमेक है। शाहिद कपूर की फिल्‍म जर्सी 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

 

गांगुली, विश्वनाथन आनंद की बायोपिक- 
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की बायोपिक भी जल्द ही दर्शकों के सामने आने वाली है। इसे डायरेक्टर लव रंजन बना रहे हैं।
इसके साथ चेस ग्रांडमास्‍टर विश्‍वनाथन आनंद की बायोपिक भी रिलीज होने की कतार में है। धर्मा प्रोडक्शन की फिल्‍म लाइजर में विजय देवरकोंडा बॉक्सिंग करते दिखाई देंगे। स्‍नूकर खेल पर बनी फिल्‍म तुलसीदास जूनियर में सुपरस्टार संजय दत्त लीड रोल में आ रहे हैं। इन सभी फिल्मों की फाइनल रिलीज डेट जल्द अनाउंस होने की संभावना है।…Next

 

 

ये भी पढ़ें –

Emmy Awards 2021: वेबसीरीज द क्राउन ने जीते सबसे ज्यादा अवॉर्ड, विनर्स लिस्ट

OTT और थिएटर्स में आने वाली हैं 7 और हॉरर-थ्रिलर फिल्में, लिस्ट देखें

बुसान फेस्टिवल में दो बॉलीवुड फिल्में, अक्टूबर में होगी अवॉर्ड की घोषणा

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में, लिस्ट देखें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *