Menu
blogid : 319 postid : 1312425

फिल्मों में आने से पहले साफ-सफाई की जॉब करती थी शाहरुख की ये हीरोइन, घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी

उन्हें सबसे पहले ‘हमसफर’ टीवी सीरियल में फवाद खान के साथ देखा गया था. इसके बाद उनकी खूबसूरती और एक्टिंग की तारीफ हर जगह होने लगी. पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी माहिरा खान के फैंस बढ़ रहे हैं. ‘रईस’ फिल्म में शाहरुख के अपोजिट उन्हें खूब पसंद किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं माहिरा का शाहरुख के साथ फिल्म करने का सफर इतना आसान नहीं था. आइए, डालते हैं एक नजर माहिरा की जिंदगी के पन्नों पर.


mahira final


कैलिफोर्निया से की है पढ़ाई

माहिरा खान ने कराची के फाउंडेशन पब्लिक स्कूल से मैट्रिक तक पढ़ाई की और फिर आगे की पढ़ाई करने कैलिफोर्निया चलीं गईं. तब उनकी उम्र 17 साल की थी. वहां जाकर माहिरा ने यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया में दाखि‍ला लिया. हालांकि, माहिरा पढ़ाई पूरी नहीं कर पाईं.


mahira 6


पहली नौकरी में रेस्टोरेंट में करती थीं साफ-सफाई भी

माहिरा ने अपनी पहली नौकरी लॉस एंजेलिस में की थी. माहिरा यहां एक फूड स्टोर में काम करती थीं. जहां उन्हें यहां फर्श की धुलाई से लेकर टॉयलेट की सफाई का काम करना पड़ता था. इसके अलावा वो  स्टोर को खोलने-बंद करने का काम भी उन्हीं का था. वो यहां कैशियर के तौर पर पैसों के लेन-देन का भी लेखा जोखा रखा करती थीं.


mahira 7


16 साल में बनी थी वीजे

माहिरा को शुरू से एक्टिंग करने का बहुत शौक था. वो एक्टिंग में कॅरियर बनाना चाहती थीं. अपने सपनों के बारे में उन्होंने अपने पति अली को बताया था. अली ने उनकी खूब मदद की थी. 16 साल की उम्र में उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत वीडियो जॉकी बनने से की थी. इसके बाद एमटीवी मोस्ट वांटेड, वीकेंड विद माहिरा, नीयत, हमसफर जैसे कई टीवी सीरियल्स मिले.


mahira 5


पहली नजर में प्यार और परिवार के खिलाफ जाकर की शादी

माहिरा को पहली नजर का प्यार लॉस एंजेलिस में हुआ. वह अली असकारी से मिलीं और साल 2007 में उनसे शादी कर ली. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो माहिरा को उनके पूर्व पति अली असकारी ने शादी के लिए प्रपोज किया था. दोनों ने साथ जिंदगी बिताने का फैसला किया था. अली असकारी माहिरा से तब मिले थे जब माहिरा लाइमलाइट में नहीं आई थी. माहिरा के पिता इस शादी से बिल्कुल खुश नहीं थे. उन्होंने माहिरा को अली के साथ शादी करने के लिए मना किया था, लेकिन माहिरा ने अपने पिता को मनाकर शादी कर ली. हालांकि, अली कभी भी उनके पिता के दिल में जगह नहीं बना पाए थे.


mahira 3


पहली फिल्म के बाद रिश्तों में पड़ने लगी दरार

कई शो में नजर आने के बाद माहिरा 2011 में आतिम असलम के साथ ‘बोल’ फिल्म में नजर आई थीं. इस फिल्म की तारीफ पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि भारत में भी हुई थी. माना जाता है कि इस फिल्म के बाद अली और माहिरा के रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हो गई थी. अली को माहिरा के हर वक्त बिजी रहने से परेशानी रहती थी. माहिरा के करीबियों का मानना है कि अली उनकी कामयाबी से खुश नहीं थे, वो नहीं चाहते थे कि माहिरा फिल्मों में एक्टिंग करे. कारण चाहे जो भी हो, लेकिन 2015 में माहिरा और अली का तलाक हो गया. 2014 में माहिरा ने एक बेटे को जन्म दिया था.


mahira 4


दूसरी शादी के बारे में जल्द बताएंगी माहिरा

माहिरा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर आप किसी से प्यार करते हो तो बिना किसी डर के उसे बता दो, इससे पहले कि आपको पछताना पड़े. इसके बाद जब उनसे सवाल किया गया कि वो अपने प्यार के बारे में क्या कहना चाहती हैं? तो इसका जवाब मुस्कुराते हुए माहिरा ने दिया ‘अभी जब शादी की बात बिल्कुल पक्की हो जाएगी तब मैं आपको खुद बताऊंगी’…Next


Read More :

इस अभिनेत्री के लिए दोस्त का रिश्ता लेकर आए थे जितेंद्र लेकिन खुद किया प्रपोज

इस अभिनेत्री ने अपनी पहली फिल्म से कमाए थे 10 रुपये, आज है इतने करोड़ की मालकिन

अभिनेत्री ने नहीं मानी अपनी मौत की भविष्यवाणी, अमिताभ के साथ की फिल्म और हो गया प्लेन क्रैश!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *