Menu
blogid : 319 postid : 1389377

अजय देवगन को कॉलेज के दिनों में कहते थे ‘गुंडा’, इतनी बार पकड़ चुकी है पुलिस!

अजय देवगन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘रेड’ बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। फिल्‍म में अजय और सौरभ शुक्‍ला की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है। रिलीज के पहले दिन फिल्म ने 10.04 करोड़ रुपये की कमाई की। शनिवार को रेड ने 13.86 करोड़ और रविवार को 17.11 करोड़ रुपये की कमाई की। इस तरह रेड ने अभी तक 41.01 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। अजय देवगन आज बॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब उन्‍हें कॉलेज में कुछ लोग ‘गुंडा’ कहा करते थे। इतना ही नहीं, उन्‍हें पुलिस भी पकड़ चुकी है। आइये आपको बताते हैं कि कब हुआ था ऐसा।

 

 

लॉकअप में रहे बंद

 

 

अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कॉलेज के दिनों में वे काफी कूल थे। वे मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में पढ़ते थे। उन्हें स्टंट करने का बड़ा शौक था, लेकिन फिल्मों में आने के बारे में उन्होंने कभी नहीं सोचा था। वे कॉलेज अपनी खुली जीप या फिर बाइक से जाया करते थे। अजय देवगन बताते हैं कि कॉलेज में कुछ लोग उन्हें ‘गुंडा’ भी कहते थे। हालांकि, वे कहते हैं कि उन्होंने कभी गुंडागर्दी नहीं की। आपको जानकर हैरानी होगी कि कॉलेज के दिनों में अजय देवगन दो बार लॉकअप में भी बंद हुए हैं। उन्‍होंने इंटरव्‍यू में बताया कि मैं सलाखों के पीछे भी जा चुका हूं।

 

हीरो बनने के बारे में नहीं सोचा था

 

 

जब अजय की उम्र 8-9 साल थी, तभी से वे अपने पिता एक्‍शन डायरेक्‍टर वीरू देवगन के साथ फिल्म एडिटिंग में हिस्सा लेने लगे थे। वे सेट पर जाते थे। पिता वीरू देवगन चाहते थे कि वे एक्शन में महारत हासिल करें और एक सफल एक्टर बनें। वीरू साहब भी पंजाब से हीरो बनने आए थे। वो सपना अब अजय की आंखों से देख रहे थे। मगर अजय देवगन ने कभी हीरो बनने के बारे में नहीं सोचा था।

 

ऐसे शुरू हुआ फिल्‍मी सफर

 

 

अजय देवगन ने बताया कि उनके पिता ने उन्हें एक कैमरा गिफ्ट किया था। वे उससे कुछ-कुछ इनोवेटिव करते रहते थे। एक दिन मशहूर निर्देशक शेखर कपूर ने उन्हें कुछ क्रिएटिव करते देख लिया। इसके बाद शेखर कपूर ने उन्हें अपना असिस्‍टेंट रख लिया। अजय बताते हैं कि मैं कॉलेज भी जाता था और शेखर जी के साथ काम भी कर रहा था। एक शाम वीरू देवगन और संतोष कोहली मीटिंग कर रहे थे। अजय देवगन को बुलाया गया। अजय के पिता ने उन्हें बताया कि कोहली साहब एक फिल्म बना रहे हैं। फिल्म का नाम था ‘फूल और कांटे’। अजय ने अपने पिता को कहा, मैं अभी 18 साल का हूं, कॉलेज जाता हूं, मुझसे नहीं होगा।’ इसके कुछ समय बाद ही वे साल 1990 के अक्टूबर में ‘फूल और कांटे’ की शूटिंग कर रहे थे…Next

 

Read More:

दिनेश कार्तिक बैटिंग के लिए आने से पहले थे नाराज, रोहित शर्मा ने ऐसे मनाया

बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जिन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर बी-टाउन में ली एंट्री

सियासत का स्टार्टअप स्टेट बन गया है तमिलनाडु, नई पार्टियों के साथ 3 दिग्‍गज!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *