Menu
blogid : 319 postid : 1388177

20 साल से टीवी पर राज कर रहा CID, पर्दे के पीछे ऐसा है शो के कलाकारों का परिवार

दर्शकों का ‘सीआईडी’ से एक पुराना रिश्ता है, जो पिछले 20 सालों से बना हुआ है। जी हां, 1998 में शुरू हुए इस शो ने इसी साल जनवरी को अपने 20 साल पूरे किए हैं। इसी के साथ ‘लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स’ और ‘गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में इस टीवी शो का नाम शामिल किया जा चुका है। इतना ही नहीं लोगों के बीच इसके कुछ डायलॉग भी पॉपुलर हैं, जिनमें एसीपी प्रद्युमन का डायलॉग ‘कुछ तो गड़बड़ है दया’ है। हालांकि 20 साल गुजर जाने के बाद भी सीआईडी के फैंस अपने चहते एक्टर्स के परिवार के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते। ऐसे में चलिए एक नजर ड़ालते हैं ‘सीआईडी’ के कलाकारों के निजी जिवन पर।

cover


1. शिवाजी साटम एसीपी प्रद्युमन


Dr-ACP


67 वर्षीय अभिनेता शिवाजी साटम शो में लीड एक्टर ACP प्रद्युमन का किरदार निभाते हैं। सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर की नौकरी कर चुके शिवाजी की पत्नी का नाम अरुणा है। उनका एक बेटा और एक बेटी है। बता दें, शिवाजी बॉलीवुड की करीब 40 फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें ‘वास्तव’, ‘नायक’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’ और ‘सूर्यवंशम’ जैसी फिल्में शामिल हैं।


2. दयानंद शेट्टी दया


Dayayaa


दुनिया इन्हें दया के नाम से पहचानती है। लेकिन इनका वास्तविक नाम दयानंद शेट्टी है। शो में यह सीनियर इंस्पेक्टर दया का रोल निभाते हैं, जो एक बार में ही दरवाजा तोड़ने और बदमाशों को धूल चटाने में माहिर है। मैसूर से ताल्लुक रखने वाले दयानन्द पत्नी स्मिता और बेटी वीवा के साथ मुंबई में रहते हैं। एसीपी प्रद्युमन की तरह दया भी छोटे पर्दे और बड़े पर्दे पर नजर आ चुके हैं, दया को फिल्म सिंघम में अजय के साथ देखा गया था।



3. आदित्य श्रीवास्तव अभिजीत


Abhjit


फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ (1995) से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले आदित्य श्रीवास्तव ‘सीआईडी’ में सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत का किरदार निभाते हैं। आदित्य की पत्नी का नाम मानसी श्रीवास्तव है। उनकी दो बेटियां आरुषि-अद्विका और एक बेटा है। बता दें, आदित्य ने करीब 30 फिल्मों में काम किया हैं, जिनमें ‘सत्या’, ‘मात्रभूमि’, ‘पांच’, ‘हजार चौरासी की मां’ और ‘दिल से’ जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं।


4. दिनेश फडनिस फ्रेडरिक्स


cide


असिस्टेंट इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स उर्फ फ्रेडी के नाम से पहचानते हैं। लेकिन उनका वास्तविक नाम दिनेश फडनिस है, जो एक बेहतरीन कॉमेडियन और राइटर हैं। इन्होंने ‘सरफरोश’ और ‘मेला’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है।


5. श्रद्धा मूसले डॉ. तरिका


nitraa

2007 से ‘सीआईडी’ में डॉ. तरिका का किरदार निभा रहीं श्रद्धा मूसले फिलहाल टीवी शो ‘पोरस’ में महा नन्दिनी का रोल प्ले कर रही हैं। अहमदाबाद की रहने वाली श्रद्धा मॉडलिंग भी कर चुकी हैं। बता दें, श्रद्धा ने साल 2012 में लखनऊ के बिजनेसमैन दीपक तोमर से शादी की थी।…Next



Read More:

माइकल जैक्सन से श्रीदेवी तक, इन सितारों ने बाथरूम में ली आखिरी सांस

दुबई के इस आलीशान होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, इतना है एक रात का किराया

श्रीदेवी को यूं ही नहीं कहा जाता था लेडी अमिताभ, सफलता से विवाद तक दोनों में कॉमन हैं ये बातें


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *