Menu
blogid : 319 postid : 1376228

‘जेठालाल’ से ‘इशिता’ तक, छोटे शहरों से निकलकर आए हैं टीवी के ये 5 बड़े सितारे

मायानगरी मुंबई ने बेशक अनगिनत सितारों को पहचान दी है लेकिन इस तक पँहुचने का सफर सभी के लिए आसान नहीं होता। बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बहुत से किस्से मशहूर है कि उन्होंनें किस तरह संघर्ष करके एक मुकाम हांसिल किया। चाहें वो नवाजुद्दीन सिद्दीकी हों या संजय मिश्रा, आज अपनी अलग पहचान बना चुके इन अभिनेताओं के लिए यह सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। छोटे पर्दे की दुनिया में भी ऐसे तमाम सितारे हैं जिन्होंनें छोटे शहरों से निकलकर मुंबई तक का सफर तय किया और खुद को एक्टर-एक्ट्रेस के तौर पर साबित किया।

cover tv


1. देवोलीना भट्टाचार्य


Devoleena


देवोलीना असम के शिवसागर से हैं जिन्हें ज्यादातर लोग उनके टीवी कैरेक्टर नेम गोपी बहू से जानते हैं। देबोलिना ने अपने करियर की शुरुआत एक ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर की थी। देवोलिना जब गिली के साथ एक ज्वेलरी डिजाइनर पर जुड़ी हुई थीं उसी वक्त उन्होंने कलर्स के एक शो कूदेशान को साइन किया था, लेकिन ये शो चैनल की पॉलिसी बदलने के कारण चालू नहीं हो पाया। जिसके बाद उन्होंनें एनडीटीवी इमेजिन के लिए सवांरे सबके सपने शो में बानी के किरदार में काम किया। 2012 में जिया मानेक के साथ निभाना साथिया छोड़ने के बाद उन्हें गोपी बहू का किरदार निभाने का मौका मिला जिससे वो टीवी की स्टार बनने में कामयाब रहीं।


2. दिलीप जोशी


Dilip Joshi


फेमस टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी गुजरात के पोरबंदर से मुंबई तक आए। दिलीप ने बहुत से गुजराती नाटकों में काम किया। साथ ही वो हमराज ,वन टू का फोर और हम आपके हैं कौन में भी नजर आए। दिलीप इन दिनों सब टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आ रहे हैं। ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को ज्वाइन करने के ठीक एक साल पहले दिलीप के पास कोई नौकरी नहीं थी लेकिन तारक मेहता में उनके रोल को बेहद सराहा जाता है और शो की हाइ रेटिंग होने का मेन कारण दिलीप को माना जाता है।


3. दिव्यंका त्रिपाठी


Divyanka Tripathi


टीवी सीरियल “ये हैं मोहब्बतें” का चर्चित चेहरा दिव्यंका त्रिपाठी भारतीय टेलीविजन का जाना पहचाना नाम हैं, लेकिन आपको बता दें कि दिव्यांका किसी बड़े शहर से मुंबई नहीं आई हैं। दिव्यांका ने टीवी की सबसे बड़ी पहचान बनने से के लिए भोपाल से मुंबई तक का सफर तय किया है। त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत भी आकाशवाणी भोपाल में एंकर के रुप में की थी। दिव्यांका को ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स’ की खोज में भोपाल जोन का विजेता भी घोषित किया गया था। दिव्यंका ने एक्टिंग में डेब्यू दूरदर्शन से किया था और उन्हें पहचान जी टीवी के ड्रामा फिक्शन बनूं ‘मैं तेरी दुल्हन’ से मिली। इस समय दिव्यांका डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए’ में अपने पति विवेक दहिया के साथ नजर आ रही हैं। वह एक आर्मी ऑफिसर बनना चाहती थीं।


4. करणवीर बोहरा


Karanvir



टीवी शो ‘ये है आशिकी’ में ही नजर आने वाले करणवीर बोहरा राजस्थान के जोधपुर से मुबंई तक आए हैं। करणवीर ने मोहब्बत में कबीर के रोल से अपने करियर की शुरुआत की थी। एकता कपूर के कसौटी जिंदगी की में प्रेम के किरदार में चयन के बाद करणवीर घर घर में मशहूर हो गए थे। इसके बाद उन्होंनें कुबूल है में आहिल रजा इब्राहिम के किरदार में दर्शकों का मनोरंजन किया। करणवीर ने शाहिद कपूर की फिल्म किस्मत कनेक्शन में भी काम किया था। वो कलर्स के शो ‘नागिन 2’ में भी नजर आए थे।


5. श्रीति झा


Sriti Jha


जी टीवी के ‘कुमकुम भाग्य’ से दर्शकों के बीच प्रज्ञा के किरदार में मशहूर हुई श्रीति झा भी बिहार के दरभंगा से आती हैं। श्रीति ने अपना करियर धूम मचाओ धूम से शुरु किया था। जिसके बाद उन्होंनें जिया जले , सुहानी और कुमकुम भाग्य में भी काम किया।…Next



Read More:

20 साल में बनकर तैयार हुई थी ये फिल्म, रिलीज के समय निर्देशक समेत दो हीरो और हीरोइन नहीं थे दुनिया में

7 साल छोटे ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी करेंगी कॉमेडियन भारती, एक शो की है इतनी फीस

सलमान, अक्षय और प्रियंका के साथ कॅरियर शुरू करने वाले ये 7 सितारे, फिल्मों से हो चुके हैं गुम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *