Menu
blogid : 319 postid : 1397424

गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड जीतने वाली हॉलीवुड की टॉप वेबसीरीज, पूरी लिस्‍ट देखिए

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 6 Jan, 2020

सिनेमा के क्षेत्र में ऑस्‍कर अवॉर्ड के बाद दूसरे नंबर पर गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड को माना जाता है। रविवार रात से शुरु हुआ अवॉर्ड फंक्‍शन सोमवार तक चला। इसमें बेस्‍ट काम करने वाले लोगों को सम्‍मानित किया गया। गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड की एक कैटेगरी के लिए पांच नॉमिनेशन फाइनल के लिए चुने गए, जिसमें से एक को विजेता घोषित किया गया। आईए जानते हैं गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड में शामिल इन 10 टॉप टीवी और वेबसीरीज को। इन्‍हें दुनियाभर में खूब सराहना मिली और खूब देखा गया।

 

 

 

 

सक्‍सेसन वर्ल्‍ड की बेस्‍ट टीवी सीरीज
दुनिया की सबसे बेस्‍ट टीवी सीरीज में सक्‍सेशन (Succession) को पहला स्‍थान हासिल हुआ है। 2019 में रिलीज हुई इस टीवी सीरीज को गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड से नवाजा गया है। ब्रिटिश अमेरिकी पॉलिटिकल सटायर यह टीवी सीरीज जून 2018 में यूके और यूएस में एचबीओ पर रिलीज हुई थी, जबकि इसे भारत में हॉट स्‍टार पर रिलीज किया गया था। 20 ऐपिसोड की इस टीवी सीरीज को कॉमेडी और ड्रामा श्रेणी में रखा गया है। आईएमडीबी ने इस सीरीज को 10 में से 8.4 की रेटिंग दी है।

 

 

 

 

चेर्नोबेल को 9.5 आईएमडीबी रेटिंग
बेस्‍ट मोशन पिक्‍चर्स की टेलीविजन सीरीज कैटेगरी में कुल पांच सीरीज को शामिल किया गया है। इस लिस्‍ट में टॉप पोजीशन चेर्नोबेल (Chernobyl) को मिली है। इसे गोल्‍डेन ग्‍लोब अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। चर्नोबेल टीवी सीरीज का पहला सीजन मई से जून के बीच रिलीज किया गया। इसमें रूस परमाणु संयंत्र त्रासदी से उपजे हालात और जीवन के लिए संघर्ष करते लोगों की दर्द भरी दास्‍तां को दिखाया गया है। यह सीरीज सच्‍ची घटना पर आधारित है। आईएमडीबी ने इसे 10 में से 9.5 की रेटिंग दी है।

 

 

 

टॉप लिस्‍ट में ये 8 सीरीज भी शामिल
गोल्‍डेन ग्‍लोब अर्वाड जीतने से चूकी हॉलीवुड की टॉप 10 में शामिल रहने वाली टीवी सीरीज की लिस्‍ट में पहले पर सक्‍सेशन, दूसरे पर चेर्नोबेल है। इसके बाद के आठ स्‍थानों पर कैच 22 (Catch-22), फोज वर्डेन (Fosse/Verdon), द लाउडेस्‍ट वाइस (The Loudest Voice), अनबिलीवेबल (Unbelievable), बिग लिटिल लाइज (Big Little Lies), द क्राउन (The Crown), किलिंग ईव (Killing Eve) और द मॉनिंग शो (The Morning Show) हैं। इन सभी सीरीज को आईएमडी की टॉप रेटिंग हासिल होने के साथ दुनियाभर में खूब पसंद किया गया है।…NEXT

 

 

 

Read More:

सलमान खान ने जूठे बर्तन धोये और गंदा टॉयलेट साफ किया तो कलाकार शर्म से जोड़ने लगे हाथ

छपाक मूवी में दीपिका पादुकोण का जला चेहरा देख रो उठे लोग

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *