Menu
blogid : 319 postid : 1398610

Must Watch: साल 2020 की ये 10 फिल्में जरूर देखें, 3 अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए नामित

Rizwan Noor Khan

2 Dec, 2020

साल 2020 में थिएटर्स में गिनी चुनी फिल्में ही रिलीज हुई हैं। लेकिन, इन फिल्मों ने अंतरराष्ट्रीय ख्याति हासिल की है। इन 10 फिल्मों में से 3 को बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए भी नामित किया गया है। इन सभी फिल्मों को 7.6 तक IMDb रेटिंग हासिल हो चुकी है। लिस्ट में कुछ ओटीटी पर रिलीज हुई फिल्में भी हैं।

तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर
अजय देवगन के अभिनय से सजी यह धमाकेदार पीरियड ड्रामा फिल्म लोगों को बहुत पसंद आ चुकी है। फिल्म ने रिलीज के वक्त बॉक्स आफिस जबरदस्त कमाई की थी। तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर को 7.6 IMDb रेटिंग हासिल हुई है।

थप्पड़
इसी साल फरवरी में रिलीज हुई इस फिल्म को जबरदस्त सराहना हासिल हुई। फिल्म थप्पड़ में तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में महिला अधिकारों की बात प्रमुखता से सामने रखती है। फिल्म को 6.9 IMDb रेटिंग हासिल हुई है। इसे AACTA इंटरनेशनल अवॉर्ड के लिए बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशनल मिला है।

छपाक
मेघना गुलजार के निर्देशन में असल घटना पर केंद्रित फिल्म छपाक महिलाओं के प्रति हिंसा और उनके सामाजिक उत्पीड़न की कहानी कहती है। फिल्म में दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं और उन्हें इस फिल्म के लुक के लिए काफी सराहना हासिल हुई। फिल्म को AACTA इंटरनेशनल अवॉर्ड के लिए बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशनल मिला है। इसे 5.1 IMDb रेटिंग मिली है।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान
आयुष्मान खुराना की चर्चित फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान दर्शकों को खूब पसंद आई। फिल्म का डिफरेंट टॉपिक फिल्म की लोकप्रियता बढ़ा देता है। फिल्म को AACTA इंटरनेशनल अवॉर्ड के लिए बेस्ट एशियन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशनल मिला है। इसे 5.8 IMDb रेटिंग मिली है।

अंग्रेजी मीडियम
अगर आप इरफान खान के फैन हैं और उनके अभिनय को पसंद करते हैं तो इस फिल्म को देखकर आप खुश हो जाएंगे। आपको लगेगा ही नहीं कि इरफान खान अब हमारे बीच नहीं हैं। हिंदी मीडियम फिल्म में इरफान खान, करीना कपूर और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म को 7.3 IMDb रेटिंग हासिल हुई है।

पंगा
स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म पंगा में महिला कबड्डी को केंद्र में रखकर महिलाओं की हिम्मत और संघर्ष की कहानी कही गई है। फिल्म में कंगना रानावत और रिचा चड्ढा मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को 6.8 की IMDb रेटिंग हासिल हुई है।

टॉप 10 लिस्ट में ये फिल्में भी
सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन को बॉक्स आफिस पर उतनी सफलता ​नहीं मिली, लेकिन क्रिटिक्स ने फिल्म को सराहा। फिल्म को 6.6 IMDb रेटिंग मिली है। कियारा आडवाणी की थ्रिलर ड्रामा फिल्म गिल्टी, विक्की कौशल की हॉरर फिल्म भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप, कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की लव आजकल भी टॉप 10 लिस्ट में शामिल है। इन 4 फिल्मों को भी 5 से ज्यादा की IMDb रेटिंग हासिल हुई है। इन्हें भी अभिनय, कहानी और अच्छे फिल्मांकन के लिए देखा जा सकता है।….NEXT

 

Read More : थिएटर्स और ओटीटी पर आ रही हैं एक से बढ़कर एक फिल्में

मनोज बाजपेयी से 4 गुना ज्यादा अक्षय कुमार की फिल्म का कलेक्शन

हिंदी के बाद सबसे ज्यादा साउथ फिल्में ऑस्कर में भेजी गईं

निर्भया केस पर बनी डैल्ही क्राइम वेबसीरीज केो एमी अवॉर्ड 

माइकल बी जॉर्डन बने दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष

ऑस्कर के और करीब पहुंची ‘हथौड़ा त्यागी’ की फिल्म

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *