Menu
blogid : 319 postid : 1347272

बॉलीवुड की इस फिल्म ने खत्म कर दिया इन 3 क्रिकेटर्स का कॅरियर!

मासूम चेहरा, खाली जेब और जिदंगी और प्यार के बीच जिंदादिली से लड़ता हीरो. 80 के दशक में बनी ज्यादातर फिल्मों का प्लॉट इन्हीं बातोंं के इर्द-गिर्द घूमता नजर आता था. उस दौर में दर्शक क्यूट फेस वाले हीरो की गुड इमेज को बेहद पसंद करते थे. ये वो वक्त था जब मिथुन चक्रवती अपने डिस्को डांस से सबको दीवाना बना चुके थे. साथ ही अमिताभ, जितेंद्र, विनोद खन्ना, धर्मेन्द्र जैसे पॉपुलर सितारे बॉलीवुड की जान हुआ करते थे. इसी दौर में 1981 में बनी फिल्म ‘लवस्टोरी’ के चार्मिंग से, हीरो कुमार गौरव का जादू भी फैंस के सिर पर चढ़कर बोल रहा था.

kabhi ajnabi the

सितारों की इसी भीड़ में एक क्रिकेटर ने अपने क्रिकेट कॅरियर को दांव पर लगाकर बॉलीवुड में एंट्री की. ये क्रिकेटर थे संदीप पाटिल, जिनके मन में एक्टर बनने की तमन्ना बचपन से ही थी. लेकिन उनकी ये तमन्ना उस वक्त परवान चढ़ गई जब उनके साथी क्रिकेटर सैय्यद किरमानी ने उनके स्टाइल और लुक्स को देखते हुए फिल्मों में काम करने की सलाह दी. पहले तो संदीप ने टालने की कोशिश की लेकिन फिल्मों में काम करने की दबी हुई इच्छा उनपर एक रोज हावी हो गई. उल्लेखनीय है कि उस दशक में बी-टाउन और क्रिकेट के रिश्ते को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था. जबकि आज के दौर में ज्यादातर क्रिकेटर्स फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं.

sandeep-poonam

‘कभी अजनबी थे’ पहली फिल्म ने बदल दी किस्मत

इस फिल्म के नाम की तरह ही संदीप पाटिल भी अपने क्रिकेट फैंस के बीच अजनबी बन गए. दरअसल, 1985 में रिलीज हुई इस फिल्म में संदीप अभिनेत्री पूनम ढिल्लन के हीरो के रोल के लिए साइन हुए. कहते हैं इस फिल्म में साथ काम करते हुए दोनों के बीच अफेयर भी हुआ. जिससे संदीप पाटिल क्रिकेट से दूर होते चले गए. इस फिल्म में क्रिकेटर सैय्यद किरमानी विलेन के रोल में थे जबकि वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्लाइव लॉयड का इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई.

sandeep

इस क्रिकेटर ने कुछ ही दिनों में कर दिया संदीप को रिप्लेस

‘माया मिली न राम’ आपने ये कहावत तो जरूर सुनी होगी. ये कहावत उस दौर में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज पर ये कहावत सही बैठती दिखी. फिल्म ‘कभी अजनबी थे’ के बुरी तरह क्लीन बोल्ड होने के बाद, संदीप न फिल्मों में चल पाए और न क्रिकेट में वापसी कर सके. उस दौर में हरफनमौला क्रिकेटर के तौर पर माने जाने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन को टीम में संदीप पाटिल की जगह दी गई. इस तरह संदीप के हाथ फिल्म और क्रिकेट दोनों से खाली ही रह गए.

देखें वीडियो :


जेंटलमैन गेम थ्योरी भी रही वजह

आज के वक्त में बॉलीवुड और क्रिकेटर्स के बीच रिश्ते को सामान्य-सी बात समझा जाता है. साथ ही क्रिकेटर्स और अभिनेत्रियों के बीच लव अफेयर की खबरें भी सुर्खियों में छाई रहती है. लेकिन 80 के शुरुआती दशक तक बॉलीवुड से जुड़ना अपने कॅरियर को खत्म करने जैसा था. इसके पीछे क्रिकेट की जेंटलमैन थ्योरी थी. जब क्रिकेट के काफी सारे नैतिक कानून हुआ करते थे. इस धारणा के कारण भी संदीप पाटिल के लिए क्रिकेट के दरवाजे बंद हो गए….Next

Read more

हैरान रह गए सब जब भारत-पाक टी20 मैच के दौरान मैदान में दो गेंद देखी गई

विवादों में रही भारत के इन क्रिकेटरों की शादियां

क्रिकेट विश्व कप मैच में इन बॉलीवुड स्टारों ने की कमेंट्री


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *