Menu
blogid : 319 postid : 1303230

एक डायलॉग और 500 रुपए की फीस ने बना दिया स्टार, पहली पत्नी के अलावा कई साल रहे लिव-इन में

वो बचपन में सबसे कम ही बात करता था. उसकी एक अलग ही दुनिया थी. एक बार दादा-दादी के साथ फिल्म देखने गया. फिल्म का नाम था ‘जमीन के तारे’. दादा-दादी रिश्तेदारों के सामने छोटे राज की बहुत तारीफ करते थे, क्योंकि पढ़ाई में अच्छा था. जब दादा-दादी के साथ वो लड़का घर लौट रहा था, तो दादा-दादी पूरे रास्ते बबलू और डेजी ईरानी की ही बातें करते रहे. दरअसल,  ये दो बच्चे फिल्म में थे. सारे रास्ते उनकी ही तारीफों के पुल बांधे जाने लगे. उस फिल्म में इन दोनों बच्चों ने दमदार रोने की एक्टिंग की थी. अब उस छोटे से लड़के को ये बात परेशान करने लगी. उसने घर जाकर सोचा कि जब ये दोनों बच्चे रोकर दादा-दादी का प्यार जीत सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं? बस, घर आकर शीशे के सामने खड़ा होकर काफी देर तक रोया. रोते-रोते अचानक उसकी नजर खुद पर पड़ी. उसने देखा कि वो रोते हुए भी बेहद खूबसूरत लग रहा है. फिर क्या था? यहीं से पड़ गया इस बच्चे में एक्टिंग का कीड़ा.


raj-babbar

अब वो रोज शीशे के सामने खड़े होकर फिल्मी डायलॉग बोलने लगा और एक दिन वो बन गया बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेताओं में से एक ‘राज बब्बर’. उनकी जिंदगी के कुछ दिलचस्प किस्से ऐसे हैं, जो बहुत कम लोग जानते हैं. आइए, डालते हैं उनकी जिंदगी के कुछ पन्नों पर एक नजर.


raj-9 (1)

बचपन में खानी पड़ी थी जेल की हवा

एक इंटरव्यू में राज ने बचपन का एक बेहद दिलचस्प किस्सा शेयर किया. राज के मुताबिक वो होलिका दहन के लिए अपनी टोली के साथ पैसे मांगने जाया करते थे. ऐसे में एक आदमी से उन्होंने चंदा मांगा लेकिन उसने देने से मना कर दिया. फिर क्या था, राज तो थे ही बचपन से शरारती. उन्होंने उस आदमी के साथ कुछ शरारत कर दी. वो आदमी बुरा मान गया और राज को थाने पकड़कर ले गया. वहां पर घरवालों के ना आ जाने तक उन्हें घंटों बैठाकर रखा गया.


raj



500 रुपए की फीस पर मिला एक डायलॉग

काफी दौड़-धूप के बाद 1979 में राज को ‘शारदा’ फिल्म मिली. फीस थी 500 रुपए और एक्टिंग के नाम पर था महज एक डायलॉग, लेकिन इसके बाद उनकी जिंदगी ने रफ्तार पकड़ ली. लेकिन कभी-कभी ऐसा भी हुआ कि ऑडिशन लिया गया, फीस रखी गई, लेकिन ठीक शूटिंग से पहले उन्हें फिल्म से हटाकर किसी बड़े स्टार को ले लिया गया.


raj 8


पहली पत्नी के होते रहे लिव-इन-रिलेशनशिप में

राज बब्बर के बारे में जब भी बातें की जाती है, तो स्मिता पाटिल का जिक्र भी जरूर किया जाता है. दोनों कई साल तक लिव-इन में रहे थे. उस दौर में लिव-इन में रहना कोई सामान्य बात नहीं थी. ये बात और भी बड़ी बन गई थी, क्योंकि राज बब्बर पहले से शादी-शुदा थे. उनकी पहली पत्नी थी नादिरा. राज बब्बर ने दूसरी शादी अपनी प्रेमिका स्मिता पाटिल से कर ली, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के कुछ वक्त बाद ही स्मिता की मौत हो गई थी.


raj 2

राज बब्बर फिलहाल राजनीति में अपनी पकड़ बना चुके हैं. हर बॉलीवुड स्टार की तरह उनकी जिंदगी भी कई विवादों और अनसुने किस्सों से भरी हुई है…Next


Read More :

इस मशहूर अभिनेता ने अपनी गर्लफ्रेंड के घर के सामने से निकाली थी अपनी बारात

इस मशहूर अभिनेता के चेहरे पर अमिताभ ने फोड़े थे कांच, जानें उनकी अनसुनी बातें

शादीशुदा एक्टर को दिल दे बैठी ये 7 अभिनेत्री, लगा घर तोड़ने का इल्जाम!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *