Menu
blogid : 319 postid : 1315330

इन 7 सेलिब्रिटी की हो गई थी सगाई, लेकिन शादी के कुछ दिन पहले टूटा रिश्ता

पुरानी कहावत हैं ‘जोड़िया आसमान से बनकर जमीन पर उतरती है’. इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो कहना मुश्किल है, लेकिन इतना जरूर है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी की 3-4 शादियों को देखकर ऐसा लगता है कि अगर जोड़ियां वाकई आसमान में बनती हैं, तो एक व्यक्ति की जोड़ी 2-3 लोगों के साथ बनाने की चूक कैसे हो सकती है!


story 6

वहीं कुछ लोग तो ऐसे हैं, जो ऑफिशियली कभी शादी के रिश्ते में नहीं बंध पाते. छोटे और बड़े पर्दे के कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटी हैं, जिन्होंने सगाई तो कर ली, लेकिन शादी तक पहुंचते-पहुंचते उनका रिश्ता टूट गया.


1. करिश्मा कपूर-अभिषेक बच्चन


engangement 2


कपूर और बच्चन परिवार एक होने वाले थे, लेकिन तभी नाटकीय घटनाक्रम हुआ और करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई. इसके बाद करिश्मा ने संजय कपूर से शादी रचा ली और अभिषेक की किस्मत में ऐश्वर्या राय आई. हालांकि, मीडिया में रिश्ता टूटने की कई वजह बताई जाती है, लेकिन दोनों परिवारों ने इस बारे में कभी खुलकर बात नहीं की.

2. करिश्मा तन्ना और उपेन पटेल


engangement 1


रिएलिटी शो बिग बॉस के फेमस कपल्स में से एक करिश्मा और उपेन ने साल 2014 में सगाई की थी. टीवी शो ‘नच बलिये’ में उपेन ने करिश्मा को प्रोपोज किया और करिश्मा ने ‘हां’ कहकर रिश्ते की शुरुआत कर दी थी. हालांकि, ये दोनों शादी करने की जल्दी में नहीं थे लेकिन इसके दो साल बाद इन दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर दिया. दोनों ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी खबर दी थी.


3. शिल्पा शिंदे और रोमित राज


engagement 3


दोनों ही टीवी इंडस्ट्री के जाने-माने चेहरे हैं. शिल्पा और रोमित सगाई के बाद 2009 में शादी भी करने वाले थे. शादी की जगह भी फिक्स कर ली गयी थी लेकिन अंत में इन दोनों ने शादी से इनकार कर दिया. शिल्पा के मुताबिक वे अपनी शादी में सब कुछ देने को तैयार थीं लेकिन रोमित को कभी भी कुछ काफी नहीं लगा. इसके बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए.


4. गौहर खान और साजिद खान


engagement 4


कॅरियर के शुरुआती दिनों में जब गौहर खान मॉडलिंग किया करती थीं और साजिद भी उस समय बड़े डायरेक्टर नहीं थे, वो एक पॉपुलर टीवी शो होस्ट हुआ करते थे. इन दोनों ने सगाई की और 2003 में ये शादी भी करने वाले थे, लेकिन बाद में इन दोनों ने किसी वजह से शादी कैंसिल कर दी. फिर साजिद का नाम जैकलीन से जुड़ गया और गौहर की जिंदगी में कुशाल की एंट्री हुई.


5. बरखा बिष्ट और करण सिंह ग्रोवर


engagement 5


हाल ही में अभिनेत्री बिपाशा के साथ शादी के बंधन में बंधे करण सिंह की जिंदगी में कई नाम जुड़े. बरखा से ही उनके ब्रेकअप की लिस्ट शुरू हुई थी. 2004 में एमटीवी के शो ‘कितनी मस्त जिंदगी’ में इन दोनों ने साथ काम किया था और वहीं से इनके रिश्ते की शुरुआत हुई. इसके बाद ही इन दोनों ने सगाई की, लेकिन साल 2006 में इन दोनों ने अपने रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया और कभी शादी नहीं कर पाए.


6. रतन राजपूत और अभिनव शर्मा


02ratan


रतन ने टीवी पर पूरा स्वयंवर रचाया था और बहुत से कांटेस्टेन्ट्स में से अभिनव को चुना था.  इसके बाद रतन ने अभिनव से सगाई की थी, लेकिन बाद में आपसी मेलजोल और एक-दूसरे को ना समझ पाने जैसी परेशानियों के चलते इन दोनों ने ये रिश्ता तोड़ लिया और बात कभी शादी तक नहीं पहुंच पाई.


7. राखी सावंत और इलेश पारुजानवाला


engagement 7


राखी ने भी टीवी पर स्वयंवरों की शुरुआत की थी और एनआरआई कांटेस्टेन्ट इलेश पारुजानवाला को स्वंयवर में चुना. इन दोनों ने कभी शादी नहीं की, लेकिन दुनिया के सामने इन्होंने सगाई की थी. राखी ने इस सगाई के तोड़ा था और कई सालों बाद 2016 में सगाई तोड़ने का सही कारण उन्होंने दुनिया को बताया. राखी ने कहा कि उन्होंने पैसों के लिए ये शो किया था, क्योंकि उन्हें अपने लिए एक फ्लैट खरीदना था. बेशक वजह पैसे ही थे, लेकिन इलेश और राखी शादी करके एक नहीं हो पाए…Next


Read More :

शादीशुदा राज कपूर से शादी के लिए ये अभिनेत्री गृहमंत्री के पास गई, अपने प्यार के लिए बेच दिए थे गहने

इस अभिनेत्री के लिए दोस्त का रिश्ता लेकर आए थे जितेंद्र लेकिन खुद किया प्रपोज

कपिल की इस मजबूरी ने उन्हें पहुंचा दिया 5 करोड़ रुपए तक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *