Menu
blogid : 319 postid : 1208925

ये हैं भारतीय सुपरहीरो, दे सकते हैं विदेशी सुपरहीरो को टक्कर!

बचपन से हमें अक्सर ऐसी कहानी सुनाई जाती है जिसकी कल्पना करना मुश्किल है, लेकिन फिल्म और टीवी की दुनिया ने हमें तब से सुपरहीरो दिया है जब से शायद उनका जन्म हुआ है. हम सबका अपना पसंदीदा हीरो होता है. ऐसे में सोचिए, अगर उन सभी सुपरहीरो को एक साथ मिला दिया जाए तो कितना मजेदार होगा.


SUPER


1. शक्तिमान


shaktim


गोल-गोल घूमकर उड़ने वाले इस सुपरहीरो ने एक जमाने में हर किसी को रोमांचित किया था. इनके पास जिस तरह के सुपर पावर हैं वह सुपरहीरो के लिए बहुत की जरूरी है.


2. फिल्म तूफान का सुपरहीरो


tufan


फिल्म तूफान में अमिताभ ने एक सुपरहीरो का किरदार निभाया था. हालांकि उनके पास कोई खास सुपरनेचुरल पावर नहीं था, लेकिन उनके पास एक खास हथियार ‘हॉक आई’ थी जिसकी मदद से वह दुश्मनों को घायल करते थे.


3. फिल्म द्रोणा का सुपरहीरो


Drona


अभिषेक बच्चन की फिल्म द्रोण भले ही पर्दे पर कुछ खास ना कर पाई हो, लेकिन उनका यह किरदार एक सुपरहीरो के बड़े काम आ सकता है.


Read:  एक नहीं कई हसीनाओं से इश्क फरमाया है इन्होंने


4. चीट्टी द रोबो

robo


फिल्म रोबोट में चीट्टी रोबो वह हर कुछ पाता है जो हमारे लिए नामुमकिन है. पलभर में दुश्मनों को खत्म कर चीट्टी रोबो बिल्कुल विदेशी सुपरहीरो की तरह दिखता है.


5. क्रिश


kri


भारत का पहला सुपरहीरो जब बड़े पर्दे पर आया, तो लोगों के होश उड़ गए. इस सुपरहीरो में वह हर कुछ है जो किसी भी दुश्मन के पसीने छुड़ा सकता है.


6. फ्लाईंग जट्ट


ffjaat


भारत का नया सुपरहीरो ‘फ्लाईग जट्ट’ को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. यह एक फनी सुपरहीरो है. अब एक सुपरहीरो की टीम में हर कोई अगर सीरियस ही रहेगा तो कैसे काम चलेगा. कोई सुपरहीरो उन्हें हंसाने के लिए भी तो होना चाहिए ना. ऐसे में इनका होना भी इस लिस्ट में बहुत जरूरी है.


7. रा वन


ro


रा वन फिल्म का सुपरहीरो भी कुछ ऐसा है जिससे आप सबकुछ करवा सकते हैं. घर का काम, बाहर का काम यहां तक कि किसी गाने पर डांस भी. ऐसे में एक लीक से हटकर सुपरहीरो होना भी जरूरी है.


Read:  आज हैं ये फिल्में सुपरहिट, पर तब थी फ्लॉप


8. एक्स मैन’ : अदृश्य आदमी


xxxx


इस फिल्म में सुपरहीरो हर काम गायब होकर करता है. वैसे इसमें मिस्टर इंडिया भी आ सकता है, लेकिन ‘एक्स मैन’ थोड़े नए जमाने का सुपरहीरो है. वह सबकुछ कर सकता है इसिलए उसकी जगह पक्की होती है…Next


Read more:

ये है फिल्म इतिहास की पहली साइंस फिंक्शन, ये थी खास बातें

10वीं पास 15 साल की यह लड़की इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री

इन 6 हिट फिल्मों का ऑफर पहले एश्वर्या को मिला था

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *