Menu
blogid : 319 postid : 1315559

इन फिल्मों में ये 7 नायिका बनी थी विलेन, फैंस के बीच हो गईं मशहूर

हिंदी सिनेमा में नायक और नायिका से मिलकर फिल्म बनती हैं, वहीं फिल्म में खलनायकी की भी अपनी ही जगह होती है. कहानी का अंत सभी को पता होता है, लेकिन फिर भी दर्शक हीरो के दमखम को देखने के लिए फिल्म को आखिरी तक देखते हैं. बॉलीवुड में ऐसी फिल्में बहुत कम है, जो नायिका प्रधान नहीं बल्कि खलनायिका प्रधान होती है यानि फिल्म की पूरी कहानी खलनायिका के कंधों पर टिकी होती है.


villain actress

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिसमें हीरोइन ने विलेन का किरदार निभाया है. आइए, एक नजर डालते हैं ऐसी ही दमदार फिल्मों पर.


1. काजोल


villain 3


आप काजोल को शाहरूख के साथ रोमांटिक फिल्मों में देखने के आदी हो चुके हैं तो जरा ‘गुप्त’ फिल्म में काजोल की खलनायिका वाली भूमिका एक बार जरूर देखें. आप उन्हें हीरोइन से ज्यादा विलेन के रूप में ही पसंद करना शुरू कर देंगे.


2. प्रियंका चोपड़ा


villain 4


‘एतराज’ फिल्म में अपने नेगेटिव किरदार से प्रियंका ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया था. अक्षय के अलावा फिल्म में प्रिंयका की खूब तारीफ हुई थी. फिल्म में उन्हें एक पुरूष का शारीरिक उत्पीड़न करते हुए दिखाया गया था.


3. कोंकणा सेन शर्मा


villain 5


हमेशा से लीक से हटकर फिल्म करने के लिए जाने जानी वाली अभिनेत्री कोंकणा ने ‘एक थी डायन’ फिल्म में विलेन की भूमिका अदा की थी. कोंकणा के इस छोटे से रोल की खूब तारीफ हुई थी. हालांकि, फिल्म को कोई खास कामयाबी नहीं मिली.


4. ऐश्वर्या राय


villain 6


सितारों से सजी फिल्म ‘खाकी’ में फिल्म के अंत तक ऐश्वर्या के किरदार की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. पहली बार खलनायिका का किरदार निभाने वाली ऐश के फेस एक्सप्रेंशन इस फिल्म में देखने लायक थे.


5. अमृता सिंह


villain 7


जिस्मफरोशी और चोरी-छुपे पोर्न के कारोबार की सच्चाई पर्दे दिखाती फिल्म ‘कलियुग’ में अमृता के किरदार की तारीफ सिर्फ दर्शकों ने ही नहीं बल्कि उनके आलोचकों ने भी की. फिल्म की कहानी किसी के भी रोंगटे खड़े करने के लिए काफी थी. खलनायिका के रूप में अमृता बहुत दमदार लगी थीं.


6. कैटरीना कैफ


villain 8


‘रेस’ फिल्म में कैटरीना ने निगेटिव रोल किया, जिसका अंदाजा फिल्म की शुरूआत में कोई नहीं लगा सकता था. इस रोल के लिए पहले करीना कपूर को साइन किया गया था लेकिन किसी वजह से करीना इस फिल्म को नहीं कर पाईं.

7. जूही चावला


villain 9


सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म ‘गुलाबी गैंग’ में जूही ने काफी अर्से बाद विलेन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में माधुरी और जूही ने एक साथ सिल्वर स्क्रीन शेयर किया था. फिल्म में माधुरी के साथ जूही पूरी फिल्म में छाई रहीं…Next

Read More:

विवादों में रही भारत के इन क्रिकेटरों की शादियां

इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़ा गैंगस्टर, संजय दत्त और सलमान के साथ किया है काम

फिल्मी स्टाइल से कम नहीं है आरडी बर्मन की लवस्टोरी, अपनी फैन से की थी शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *